पोस्टर, बैनर उतारने में बरता जा रहा भेदभाव
पोस्टर, बैनर उतारने में बरता जा रहा भेदभाव
Share:

इंदौर। यहां की नगर सरकार भले ही इधर उधर लगे पोस्टर और बैनरों को उतारने का कार्य कर रही हो, लेकिन इसमें भी भेदभाव बरता जा रहा है। दरअसल नगर निगम की गैंग पोस्टर-बैनर्स को उतारने का अभियान तो चला रही है, परंतु छोटे नेताओं के पोस्टर-बैनर ही इनका निशाना बने हुये है, रही बात बड़े या दिग्गज नेताओं के बैनरों-पोस्टरों की तो, लगता है कि गैंग इन पर या तो गैंग की निगाह नहीं जाती या फिर इन्हें जानबुझकर छोड़ा जा रहा है।

गौरतलब है कि बीते दो दिनों पूर्व नगर निगम की गैंग ने पोस्टर-बैनर उतारने का अभियान चलाना शुरू किया है। लोग यह स्वयं देख रहे है कि गैंग के लोग छोटे नेताओं के पोस्टर-बैनर तो उतारकर नष्ट कर रहे है, परंतु उन बड़े या दिग्गज नेताओं के पोस्टर-बैनरों पर गैंग के लोग हाथ रखने से भी घबरा रहे है। आपको बता दें कि महापौर मालिनी गौड़ ने शहर की सुंदरता को बनाये रखने के लिये यहां-वहां लगे पोस्टरों-बैनरों को हटाने संबंधी आदेश जारी किया था, बावजूद इसके इन्हें उतारने में भेदभाव बरता जा रहा है।

कहीं वैध तो कहीं अवैध-

शहर में चाहे जहां बगैर अनुमति पोस्टर-बैनर और होर्डिग्स लगा दिये जाते है। हालांकि इनमें से कई वैध भी है, लेकिन अधिकांश अवैध तरीके से लगाने की होड़ शहर में लगी रहती है। सबसे अधिक पोस्टर-बैनर या होर्डिंग्स में राजनीतिक दलों से जुड़े नेता ही शूमार है। इधर जब बड़े नेताओं के पोस्टर्स नहीं हटाने की जानकारी गैंग से लेना चाही तो यह बताया गया है कि वे तो आदेश का पालन कर रहे है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -