गिफ्ट में मिल जाए अगर यह चीज तो समझ लें आपके साथ कुछ अच्छा होने वाला है
गिफ्ट में मिल जाए अगर यह चीज तो समझ लें आपके साथ कुछ अच्छा होने वाला है
Share:

शादी का सीज़न चालू हो चुका है। ऐसे में हर सगे संबधि शादि समारोह पर कोई न कोई गिफ्ट लेकर पहुंचते हैं। और जब भी आप गिफ्ट देखते हैं तो मन में ढेर सारे सवालों के साथ यह बात मन में आती है कि आखिर क्या हो सकता है इसके अंदर। वैसे तो आमतौर पर गिफ्ट देने या लेने का कोई मौका या दस्तूर नही होता लेकिन अगर फिर भी आपको गिफ्ट में कुछ ऐसी चीजें मिल जाएं तो समझ लें कि आप भाग्यशाली है। क्योंकि इस प्रकार के गिफ्टों का मिलना बहुत ही शुभ माना जाता है। तो चलिए देखते हैं कौन से वह गिफ्ट हैं जिनका मिलना अति शुभ माना जाता हैै।

दो तरफ़ा गणेश– अगर आपको बाजार में कोई ऐसी गणेश जी की प्रतिमा मिल जाय जो दोनों तरफ से दिखती हो तो उसे अपने किसी फ्रेंड तोहफे में दे दें। इसे गिफ्ट में देने से या पाने से कई शुभ फल मिलते हैं। लेकिन उस तस्वीर में दोनों ही तरफ से गणेश जी का मुख दिखे और एक बात का ध्यान रहे किसी को भी लटकने या टांगने वाले गणेश जी भेंट न करें।  

चांदी की कोई वस्तु– उपहार में चांदी का सिक्का देने या लेने से लक्ष्मी माँ प्रसन्न होती हैं। शास्त्रों में चांदी देना या उसे गिफ्ट के रूप में पाना बहुत ही शुभकारी माना गया है लेकिन सोना देने से मना किया गया है। 

हाथी– हिन्दू शास्त्रों के अनुसार हाथी परिवार, गृहस्थी और दाम्पत्य जीवन में खुशियां लेकर आता है जिस भी घर परिवार में यह आता है वहां सौभाग्य और ऐश्वर्य का वास हो जाता है। अगर आप भी वास्तु पर विश्वास करते हैं तो अपने दोस्तों को किसी भी धातु का बना हाथी दीजिये कहा जाता है अगर किसी को तोहफे में हाथी मिलता है तो उस घर के मुख्या की आमदनी में बढ़ोतरी  होती है।  

पियोनिया का फूल– पियोनिए के फूल को फूलों की रानी कहा जाता है। यह फूल सौन्दर्य और प्रेम का प्रतीक माना गया है। इस फूल का चित्र घर में लटकाने से सौभाग्य और ऐश्वर्य की वर्षा होती है साथ ही परिवार में कोई विवाह योग्य कन्या हो तो उसे भी मनचाहा वर मिलता है। इसे उपहार में देने से धन में लाभ मिलता है।

 

तो क्या आपके घर भी लगा है अशोक का पेड़, अगर हाँ तो पढ़ें ये खबर

परेशानी चाहे जैसी भी हो एक मुट्ठी अनाज उसका समाधान है

अगर आपके ऊपर भी है किसी का साया तो ऐसे करें दूर

पक्षियों को दाना डालते समय भूल कर भी ये गलती न करें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -