पक्षियों को दाना डालते समय भूल कर भी ये गलती न करें
पक्षियों को दाना डालते समय भूल कर भी ये गलती न करें
Share:

ज्योतिषशास्त्र में दुनिया भर की तमाम बातों का उल्लेख किया गया है इतना ही नहीं जीवन की हर प्रकार की समस्या का समाधान भी हमें ज्योतिषशास्त्र में मिलता है. जहां एक ओर ज्योतिषशास्त्र में हर समस्या का समाधान है तो वहीं इससे समस्या भी उत्पन्न हो सकती है, जी हां अगर आप इस शास्त्र के अनुसार कोई भी काम सही तरीके से नहीं करते हैं तो कुछ काम ऐसे भी हैं जिनसे समस्या भी उत्पन्न हो सकती है. अब जैसे बात की जाए पक्षियों को दाना डालने की, वैसे तो हिन्दू धर्म के मुताबिक पक्षियों को दाना डालना शुभ बताया गया है लेकिन ज्योतिषशास्त्र के अनुसार अगर दाना आपने गलती तरीके से डाला तो इससे आपको पछताना भी पड़ सकता है. अगर आप भी पक्षियों को दाना डालते है तो यह खबर आपके लिए बहुत जरूरी है.

पक्षियों को दाना डालते समय बहुत कम लोगों को मालूम है कि कुछ बातों का ध्यान भी रखा जाता है. वैसे तो पक्षियों को दाना डालना शुभ होता है, लेकिन अगर इसमें कुछ गलतियां हो जाय तो इसके गंभीर परिणाम भी हो सकते हैं. अगर आपके छत या बालकनी में कबूतर या कबूतरों का झुंड दाना चुगने आता है तो यह काफी शुभ माना जाता है. ऐसा इसलिए कि कबूतरों को बुध ग्रह का जातक माना जाता है.

शास्त्रों में छत को राहू का प्रतीक माना जाता है. इसलिए, कबूतर दाना खाने छत पर आने से बुध और राहू का मेल हो जाता है और इसका शुभ लाभ दाना रखने या देने वाले को मिलता है. इस बात का भी ख्याल रखना चाहिए कि जहां आप पक्षियों के लिए दाना या पानी रख रहें हैं वो जगह साफ-सुथरी हो. अगर जगह साफ-सुथरी न हो तो घरवालों पर राहु हावी हो जाता है जो अशुभ है.

 

 

बहुत ही किस्मत वाला होता है वह इंसान जिसको मिलती है किन्नर से यह चीज

क्या आपके घर की भी मूर्ति खण्डित हो गई है ? अगर हाॅं तो कर लें यह काम

चाहे जितनी ही बड़ी परेशानी क्यों न हो, इसे धारण करने मात्र से हो जाएगी दूर

धन की समस्या से पाना चाहते हैं छुटकारा, तो लाल किताब का कर लें यह उपाये

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -