सबसे छोटे देश आइसलैंड ने विश्वकप के लिए किया क्वालीफाई
सबसे छोटे देश आइसलैंड ने विश्वकप के लिए किया क्वालीफाई
Share:

रिकजाविक: आइसलैंड ने विश्व क्वालिफायर मुकाबले में कोसोवो को 2-0 से हराकर फीफा विश्वकप के लिए क्वालीफाई कर लिया है. जो आइसलैंड के लिए सबसे बड़ी उपलब्धि है. आइसलैंड अब अगले वर्ष रूस में होने वाले फीफा विश्वकप में शामिल होगा. साथ ही वह फीफा विश्वकप के लिए क्वालीफाई करने वाला सबसे छोटा देश भी बन गया है. आइसलैंड और कोसोवो के बिच हुए इस मैच में रोमांचकारी मुकाबला देखने को मिला जिसमे आइसलैंड ने विश्व क्वालिफायर मुकाबले में कोसोवो को 2-0 से हरा दिया और अगले वर्ष रूस के लिए टिकट कटा लिया .

यूरोपियन फुटबाल चैंपियनशिप 2016 में आस्ट्रिया और इंग्लैंड जैसी टीमों को हराकर क्वार्टरफाइनल तक पहुंचने वाले आइसलैंड ने साबित कर दिया कि उसमें विश्व स्तर पर बड़ी टीमों को हराने का दम रखती है. आइसलैंड ने कोसोवो के खिलाफ मैच में हाफ टाइम से पांच मिनट पहले गिल्फी सिगुर्डसन के जबरदस्त गोल से आइसलैंड ने 1-0 की बढ़त कायम की. दूसरे हाफ में फिर गिल्फी ने टीम के लिये दूसरा गोल करने का भी मौका बनाया और जोहान गुडमंडसन ने दूसरा गोल दाग दिया. मैच के आखिर तक आइसलैंड ने 2-0 की अपनी बढ़त को कायम रखते हुये इस मैच को जीत लिया.

बता दे कि आइसलैंड में केवल तीन लाख 50 हजार की जनसंख्या है. ऐसे में यह देश फुटबाल विश्वकप के लिये क्वालीफाई करने वाला सबसे छोटा देश भी बन गया है. इससे पहले 2006 में 13 लाख की जनसंख्या वाला त्रिनिदाद एंड टोबैगो फीफा विश्वकप में क्वालीफाई करने वाला सबसे छोटा देश रहा था, किन्तु अब आइसलैंड ने नया कीर्तिमान रचा है. 

फीफा अंडर-17 विश्व कप: भारत की हार का यह कारण आया सामने

फीफा अंडर-17 विश्व कप: आज इन टीमों के बीच होगा मुकाबला

BCCI की खिलाड़ियों को फटकार...

भारत में अब और तेज़ी से दौड़ेगी फुटबॉल की लहर...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -