भारत मे हाई अलर्ट जारी
भारत मे हाई अलर्ट जारी
Share:

नई दिल्ली. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की येरूशलम को इजराइल की राजधानी बनाने की मान्यता देने की घोषणा करने से पूरे विश्व में हलचल है. भारत भी इससे अप्रभावित नहीं है. ट्रम्प की घोषणा के बाद इंटेलीजेंस ब्यूरो ने भारत के कई हिस्सों में अलर्ट जारी किया है. इंटेलीजेंस ब्यूरो ने भारत में खासतौर पर इजराइली दूतावास की सुरक्षा बढ़ाने को कहा है. साथ ही उन इलाकों में भी सुरक्षा कड़ी करने को कहा गया है, जहां इजराइली पर्यटकों की संख्या अधिक है. 

आईबी ने कहा कि अमेरिका द्वारा येरुशलम को इजराइल की राजधानी के रुप में मान्यता देने और भारत और इजराइल की बढ़ती दोस्ती को देखते हुए, भारत में भी कोई घटना हो सकती है. हाल ही में एनआईए ने हिमाचल प्रदेश में आए इजराइली नागरिकों को निशाना बनाने वाले एक जिहादी समूह को गिरफ्तार किया था. इससे पहले भी आईबी और एनआईए इजराइली नागरिकों को ध्यान में रखकर रची गई हमले की साज़िशों को नाकाम कर चुके हैं. इसलिए ट्रम्प के इस फैसले के बाद से भारत में इजराइली नागरिकों पर हमले की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता है.

डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को येरुशलम को इजराइल की राजधानी के रुप में मान्यता देते हुए वहां अमेरिकी दूतावास खोलने का ऐलान किया. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए हुए भारत ने आज कहा कि फलस्तीन पर भारत का रुख उसके अपने विचारों और हितों के अनुरूप है और किसी तीसरे देश के रुख से इस पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है.

येरुशलम को इजरायल की राजधानी बनाने पर भारत का बयान

“हिन्दू लड़किया जो कपड़े पहनती हैं, वो शर्मनाक है”- प्रिंसिपल

कानपुर में बढ़ रहा मौत के धुएँ का दानव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -