घर में होगी चारो ओर सुगंध तो घर में फैलेगी खुशहाली
घर में होगी चारो ओर सुगंध तो घर में फैलेगी खुशहाली
Share:

हिन्दू धर्म में बहुत सी ऐसी मान्यताये होती है जो हमें ज्ञात नहीं होती लेकिन हम आपको बता दे की खुशबू, महक, सुगंध ये सभी हिन्दू धर्म का एक हिस्सा है इन खुशबुओं से हमारा शरिर भी तरो ताज़ा हो जाता है. हिन्दू धर्म में इन खुशबुओं की मान्यता इसलिए दी गई है क्योंकी सात्विक अन्न से शरीर पुष्ट होता है तो सुगंध से सूक्ष्म होता है जिसके जीवन में सुगंध नहीं होती तो उनका जीवन कस्टदाई होता है और जीवन में सुख शांति भी नहीं मिलती. व्यक्ति जब तक जीवित रहता है तब तक वह अपने जीवन में पाप पुन्य करता है और इसी के चलते उसे उसका परिणाम मिलता है. लेकिन व्यक्ति को ये नहीं मालुम होता है की जिस व्यक्ति के जीवन में सुगंध नहीं होती  उसे अपने मस्तिष्क पर काबू नहीं रहता वह कुछ न कुछ पाप करता ही रहता है.

जिस व्यक्ति के जीवन सुगंध खुशबु होती है उसका मस्तिष्क तरो ताज़ा होता है. और जब उसका मस्तिष्क ठीक रहेगा तो वह पाप करने की नहीं सोचता वह पुन्य करता है अर्थात उस व्यक्ति द्वारा दुसरे लोगो का अपमान नहीं होता. मनुष्य का जीवन उसके जीवन चक्र से चलता रहता है अगर मनुष्य अपने आंतरिक चक्र को उजागर कर ले तो उसका जीवन सफल हो जायेगा और मनुष्य अपने अन्दर के चक्र को तभी उजागर कर पाता है जब वह अपने आंतरिक मन को जान लेगा. और जब मनुष्य अपने आंतरिक मन को जान लेगा तो वह जीवन में कुछ में कुछ भी प्राप्त कर सकता है.

इसके लिए मनुष्य को अपना मष्तिस्क को शांत रखना होगा और उसे अपने घरो में सुगंध का इस्तेमाल करना होगा. लेकिन सुगंध का माहोल बनाने के लिए आपको  कुछ सावधानी बरतनी होगी वो ये है की ध्यान रहे जो आप अपने घरो में सुगंध का छिडकाव कर रहे है वह सुगंध परंपरांगत ढंग से बना हुआ हो तथा अगर आप मार्किट से या कोई भी सुगंध की वास्तु लेने जा रहे हो तो कृप्या जाँच परख कर ले. क्योकि कभी कभी कुछ ऐसी सुगंध आप घर लेकर आ जाते है जो आपके घरो का वातावरण ख़राब कर सकती है और आपके स्वास्थ को भी नुक्सान पंहुचा सकती है.

अगर आपने सपने में देखा है कुछ बुरा तो रहे सावधान क्योकि....

तो क्या आपके भी घर में यह वस्तु रखी हुई है अगर हाँ तो जल्दी इन्हे बाहर फेकें

तो क्या आप भी अपने सपने में इन लोगो को देखते है

किस्मत वालों के हाथों में होती हैं ऐसी लकीरें....

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -