अगर आपने सपने में देखा है कुछ बुरा तो रहे सावधान क्योकि....
अगर आपने सपने में देखा है कुछ बुरा तो रहे सावधान क्योकि....
Share:

दोस्तों रात के समय जब हम गहरी नींद में होते है और हमें अक्सर बुरे अनचाहे सपने आते है जिसके कारण हम रात में चोंककर बैठ जाते है ऐसे डरावने सपने अक्सर बच्चो को अधिक आते है और वो डरकर रोने लग जाते है. लेकिन हम आपको बता दे की नींद के समय जो सपने हमें दिखाई देते है वो हमें अक्सर अच्छे और बुरे का संकेत कराते है जो भविष्य में हमारे साथ घटने वाला होता है वो हमें इन घटनाओं के बारे में सूचित करते है.

दोस्तों हम देखते है की सपने हमें अच्छे और बुरे दिखाई देते है. जब हमें अच्छे सपने आते है तो हमें अच्छा लगता है हमें ख़ुशी होती है की आज मैंने ये सपने में ये देखा. लेकिन जब हम सपने में कुछ बुरा देखते है तो हमें बहुतलगता है और ऐसे में कभी कभी हमारा पूरा दिन भी खाराब चला जाता है.

ज्योतिष शास्त्र की माने तो ये सपने हमें अच्छे और बुरे की पहचान कराते है सिर्फ देर है उन्हें पहचानने की जी हाँ ज्योतिष शास्त्र  की माने तो रात के पहले पहर में देखे गए सपने का फल एक साल के अंदर मिलता है। दूसरे पहर में देखे गए सपने का फल छ: महीने में मिलता है। तीसरे पहर में देखे गए सपने का फल तीन महीने में मिलता है और चौथे पहर यानी सुबह देखे गए सपने का फल कुछ ही दिनों मे मिलता है।

कुछ और ऐसे ही संकेत है जो सपनो में हमें दिखता है लेकिन इन सपनो के संकेत ज्योतिष शास्त्रों में दिया गया है. स्वप्नों के अध्येता और ज्योतिर्विद पंकज जैन के अनुसार अगर आप सपने में कुछ ऐसा देखते है जिससे आपको हानि हो तो इसका उपाय भी ज्योतिष शास्त्रों में दिया गया है  वैसे तो ये सपने हमारे वर्तमान को प्रभावित नहीं करते है शास्त्र के अनुसार हम जो भी सपना देखते है उससे हमारा कोई न कोई तालुक्य जरुर होता है.

हमारे जीवन में कभी कभी ऐसा समय आ जाता है की जो हम सपने में देखते है उसे हम कभी कभी हकीकत में महसूस करते है. हमें ऐसा महसूस हो जाता है की ये हमारे साथ पहले भी ऐसा हो चूका है दरअसल वो हमारे सपने से ही जुड़ा हुआ रहता है. जो हम सपना देखते है उसका कोई ना कोई तालुक्य हमारे जीवन से जुड़ा रहता है. हमें बुरे सपने अक्सर जीवन में परेशानिया लाते है जिससे हम बचने के लिए क्या क्या उपाय करने लगते है. ऐसे ही कुछ आसान से अचूक उपाय है जिससे आप बुरे सपनो से बच सकते है.

बुरे सपनो से बचने के लिए आप बजरंगबलि की उपासना करे वही आपको मुसीबतों से बचा सकते है बुरे सपनो से बचने के लिए आप सुन्दरकाण्ड, बजरंग बाण, संकट स्त्रोत व हनुमान चालीसा का जाप करे. अगर आपका स्वप्न बहुत भयानक और बुरा हो और आपके घर के तुलसी का पौधा न तो सूर्यास्त्र और स्नान करने के पहले सफ़ेद कागज़ पर स्वप्न को लिखे और फिर उसे जला दे. और इसकी राख नाली में डाल दे. इसके बाद स्नान करने के बाद एक माला ले और शिव मन्त्र "ॐ नमः शिवाय" का जाप करे. ऐसा करने से आप बुरे सपनो के प्रभाव से बच सकते है. और आपको बुरे सपने भी नहीं आयेंगे.

किस्मत वालों के हाथों में होती हैं ऐसी लकीरें....

जीवन में हो रही परेशानी को आप घर बैठे इन उपायों से सुलझा सकते हैं

अगर जीवन में सफलता प्राप्त करना चाहते हो तो अपनाओ ये नियम

इसलिए टूटी और दरार वाली चूड़ियों से महिलाओं को हमेशा दूर रहना चाहिए

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -