तो क्या आपके भी घर में यह वस्तु रखी हुई है अगर हाँ तो जल्दी इन्हे बाहर फेकें
तो क्या आपके भी घर में यह वस्तु रखी हुई है अगर हाँ तो जल्दी इन्हे बाहर फेकें
Share:

अगर आपके घर में परेशानियों का पहाड़ टूट पड़ा हो आपके घर सुख, जैसे घर का दरवाज़ा ही भूल गया हो तो इन सब का कारण आपके घर में ही है अगर आप घर में रखे समानो पर ध्यान दे और उनको सही क्रम से जमाये तो आपके घर की दशा जल्द ही ठीक हो जाएगी. बस आपको इन बातो का ध्यान रखना बहुत जरुरी है. हमारे जीवन में उतार चढाव तो लगा ही रहता है ये तो विधि का विधान है लेकिन कभी ऐसा होता है की हमारे जीवन में जैसे ख़ुशी रूठ कर चली गयी है, हम घर की परेशानियों में इतने उलझ जाते है की हम एकदम टूट से जाते है हमें कुछ समझ में नहीं आता की हम क्या करे.

हम ऐसी ही कुछ बाते बताने जा रहे है जिसका पालन करने से आपकी और आपके परिवार में मुसीबतों को कम कर देगी. हमारे घरो में मुसीबत कही से भी आ सकती है जिसके निवारण के लिए अपनी गृह दशा को सुधारना होगा. घर में रखी वस्तुए और सामानों पर ध्यान देना होगा की कही वह टूटा फूटा न हो अगर घर में टूटी फूटी वस्तुए हो तो उसे घर में न रखे या बदल दे. घर में टूटे फूटे सामान घर की गृह दशा बिगाड़ते है तथा टूटे फूटे सामानों के कारण घरो में गरीबी का आभाव होता है व माता लक्ष्मी रूठ जाती है.

अगर आपके घर टूटा हुआ कांच (दर्पण) हो तो उसे घर में न रखे टूटे कांच से मानसिक शक्ति कमज़ोर होती है और घरो में हमेशा लड़ाई झगड़े होने का आभाव बना रहता है. घरो में पति-पत्नी की पलंग टूटी हुई नहीं रहना चाहिए. इससे पति पत्नी के बीच अन- बन सी बनी रहती है व इनके बीच लड़ाई झगड़े हो सकते है.

घर को हमेशा साफ़-सुथरा रखे. और घर में पूजा का स्थान सबसे अलग होना चाहिए. व पूजा घर में सुबह शाम दिया बाती होना चाहिए ऐसा करने से घरो में शुख शांति बनी रहती है. वास्तु शास्त्र के हिसाब से टूटी फोटो और ख़राब फोटो को घरो में न रखे इससे भी घर वालो के बीच मन मुटाव बना रहता है .

जब आप घर बना रहे हो तो इस बात का अवश्य ध्यान रखे की पूजाघर, रसोई या बेडरूम एक ही कमरे में नहीं होना चाहिए. और घर में प्रवेश द्वार पर शोचालय न हो. आपकी जरा सी सावधानी आपके घर की बुरी दशा को सुधार सकती है.

किस्मत वालों के हाथों में होती हैं ऐसी लकीरें....

जीवन में हो रही परेशानी को आप घर बैठे इन उपायों से सुलझा सकते हैं

अगर जीवन में सफलता प्राप्त करना चाहते हो तो अपनाओ ये नियम

इसलिए टूटी और दरार वाली चूड़ियों से महिलाओं को हमेशा दूर रहना चाहिए

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -