पूरे देश में हर्षोल्लास से मनाई जा रही होली
पूरे देश में हर्षोल्लास से मनाई जा रही होली
Share:

नई दिल्ली : आज होली है . पूरे देश में आज होली का त्यौहार हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है. बच्चो से लेकर बड़े तक होली के रंग में सराबोर होने लगे हैं .एक ओर कृष्ण नगरी मथुरा और वृंदावन रंगों में डूबे  हुए है, तो वहीं दूसरी ओर वाराणसी के घाट भी सतरंगी हो गए हैं. उज्जैन के महाकाल के दरबार में फूलों और प्राकृतिक रंगों से होली खेली जा रही है. इस मौके पर राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने देशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी है .

आज देश भर में होली की धूम मची हुई है. होली के जश्न में डूबे देशवासी गीत -संगीत के साथ झूमते -नाचते नजर आ रहे हैं.रंगों की बौछार शुरू हो गई है. टोलियों में बच्चों के समूह इस त्यौहार का आनंद ले रहे हैं. ख़ुशी के इस अवसर पर देश के प्रथम नागरिक राष्ट्रपति रमानाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी है. राष्ट्रपति ने कहा रंगों का यह त्यौहार हमारे समाज में आपसी सौहार्द का जश्न है. मेरी कामना है कि हर एक के जीवन में यह पर्व शांति, सुख और समृद्धि लाए. वहीं पीएम मोदी ने देशवासियों को होली की ढेरों शुभकामनाएं दी.

होली के इस त्यौहार की खुशियां तब और दुगुनी हो गई जब अयोध्या ने सांप्रदायिक सौहार्द की मिसाल पेश करते हुए बाबरी मस्जिद के पक्षकार और रामजन्मभूमि के पुजारी ने साथ में होली खेली. वहीं दूसरी ओर मुंबई में लोगों ने होलिका दहन में बैंक धोखाधड़ी के आरोपी नीरव मोदी का पुतला दहन किया. अभी तो होली की शुरुआत है , जैसे -जैसे दिन चढ़ेगा इसकी खुमारी बढ़ती जाएगी.

यह भी देखें

यहाँ होली पर एकसाथ निकाली जाती है बारात और शवयात्रा

वीर्य से भरी होली, वहशियत की हदें पार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -