सेहत के लिए फायदेमंद है अदरक वाली काली चाय
सेहत के लिए फायदेमंद है अदरक वाली काली चाय
Share:

सर्दियों के मौसम में अदरक वाली काली चाय का मजा ही कुछ और है. लेकिन क्या आपको पता है कि दिन में एक कप अदरक की चाय का सेवन न सिर्फ स्वाद के लिए अच्छा है बल्कि सेहत की नजर से भी इसकी चुस्की के फायदे हैं.

तो आइये जानते हैं कुछ और फायदे अदरक वाली चाय के .

1-अदरक वाली ब्लैक टी आपके आपके ब्लड सर्कुलेशन को अच्छा करती हैं क्योंकि इसमें फ्लेवनॉइड्स पाया जाता है इसलिए यह हड्डियों और दाँतों को भी मजबूत करती है. तो दूध और चीनी की चाय बार बार पीने से अच्छा है कि आप सेहत से भरपूर अदरक वाली चाय पीयें.

2-क्या आपको सुबह के वक़्त मतली या उल्टी आती है. तो सुबह खाली पेट अदरक वाली ब्लैक टी पीयें. इससे आपकी उल्टी होना बंद हो जायेगी. साथ ही गर्भवती महिलाएं भी पी सकती हैं जिन्हें मॉर्निंग सिकनेस की परेशानी है.

3-ब्लैक अदरक वाली चाय पीने से एलडीएल यानि कोलेस्ट्रॉल 7.5 % तक कम हो जाता है जिससे हृदय की बीमारियों का खतरा कम हो जाता है.

4-ब्लैक टी इंसुलिन के स्तर को बढ़ाती है जिससे प्लाज़्मा ग्लूकोज का स्तर नियंत्रित रहता है. साथ ही अदरक में कैंसर विरोधी गुण होते हैं जिससे ट्यूमर नहीं बनता है.

5-ब्लैक टी और अदरक में मजूद एंटी इन्फ्लैमटॉरी तत्व हार्टबर्न ,पीठ दर्द, जोड़ों का दर्द, और सूजन, यह सब ठीक करती है. इनदोनो को पीने से शरीर के अंगों और जोड़ों की सूजन कम हो जाती है.

वजन कम करना है तो खुद से करे घर के सारे काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -