भारत-अमेरिका दोस्ती से तिलमिला रहा आतंकी हाफिज सईद
भारत-अमेरिका दोस्ती से तिलमिला रहा आतंकी हाफिज सईद
Share:

इस्लामाबाद : लगता है कि भारत के मुुबई में हुए 26/11 आतंकी हमले का मास्टर माईंड हाफिज सईद को भारत और अमेरिका की नज़दीकियां रास नहीं आ रही हैं। दरअसल जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद ने भारत और अमेरिका के मध्य गहराती मित्रता को लेकर सवाल उठाए हैं। उसने अमेरिका और भारत का साथ-साथ आना पाकिस्तान और चीन के बीच बन रहे नए इकोनाॅमिक काॅरिडोर के विरूद्ध है। उसने दोनों देशों की बढ़ती दोस्ती को इस्लामिक राष्ट्रों के खिलाफ भी बताया।

हाफिज का कहना था कि अमेरिका और भारत के मध्य भागीदारी पाकिस्तान और चीन दोनों के लिए ही खतरा है। इतना ही नहीं अमेरिका और चीन के मध्य भी काफी विवाद हैं और भारत और पाकिस्तान के मध्य मतभेद हैं। चीन के आर्थिक काॅरिडोर के कारण अमेरिका और भारत के लाभ आपस में मिल रहे हैं।

माना जा रहा है कि पाकिस्तान को अमेरिकी विमानों और आयुध सामग्रियों की खेप में कमी करने के अमेरिकी निर्णय के बाद से पाकिस्तान अमेरिका से कुछ दूर हो गया है और अब वह सामरिक महत्व के लिए चीन का रूख कर रहा है। मगर आतंकवाद और आयुद्ध आपूर्ति को लेकर पाकिस्तान द्वारा अपनाए जाने वाला रूख पाकिस्तान के लिए मुश्किल पैदा कर सकता है।

पडोसी देश बांग्लादेश की 10 रोचक जानकारी जिसे पढ़कर आप हो जाओगे दंग

पाक ने अलापा कश्मीर का राग, बताया जीवन रेखा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -