सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की आज की सबसे बड़ी ख़बरें
सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की आज की सबसे बड़ी ख़बरें
Share:

किसान आंदोलन : किसानो के समर्थन में उतरे अखिलेश और केजरीवाल

नई दिल्‍ली। हरिद्वार से शुरू हुआ किसानों का आंदोलन आज देश की राजधानी दिल्ली में उग्र रूप लेता हुआ दिख रहा है। इन किसानों को पुलिस बल द्वारा दिल्ली की बॉर्डर पर रोके जाने के बाद किसानों और पुलिस फाॅर्स के बीच संगर्ष होना शुरू हो गया था जो देखते ही देखते काफी उग्र हो गया। अब इस  मामले में दो बड़े राजनेता  सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव और दिल्‍ली में मुख्‍यमंत्री अ‍रविंद केजरीवाल भी किसानों के समर्थन में उतर गए है। 


जस्टिस लोकुर बने एनएएलएसए के नए कार्यकारी अध्यक्ष

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ न्यायाधीश, मदन भीमराव लोकुर, अब राष्ट्रीय कानूनी सेवा प्राधिकरण (एनएएलएसए) के कार्यकारी अध्यक्ष बन गए हैं, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने न्यायमूर्ति लोकुर को इस पद के लिए नामित किया था. वे सुप्रीम कोर्ट के चार वरिष्ठ न्यायाधीशों में से एक थे, जिन्होंने इस साल 12 जनवरी को एक तरह का प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित किया और तात्कालीन मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा की कार्यशैली पर सवाल उठाए थे. जस्टिस लोकुर 3 अक्टूबर से एनएएलएसए के कार्यकारी अध्यक्ष का पद ग्रहण करेंगे.


'आप' सांसद के खिलाफ डीडीआर दर्ज, खेत में फैलाए थे अफीम के बीज

चंडीगढ़: लुधियाना ग्रामीण पुलिस ने पटियाला से आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद डॉ धर्मवीर गाँधी और अन्य प्रदर्शनकारियों के खिलाफ 28 सितंबर को लुधियाना के छपार गांव में आयोजित छपार मेला रैली के दौरान कथित तौर पर एक क्षेत्र में अफीम के बीज बिखेरने के लिए दैनिक डायरी रिपोर्ट (डीडीआर) दर्ज की है.


किसान आंदोलन लाइव : दिल्ली बॉर्डर पर रोके गए किसान बोले - क्या अपनी समस्या पाकिस्‍तान को बताये

नई दिल्ली। सरकार द्वारा अपनी मांगे न माने जाने के विरोध में उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड के हजारों किसानों की हरिद्वार से शुरू हुई क्रांति पदयात्रा सोमवार को साहिबाबाद होते हुए आज पहुंच रही थी। लेकिन दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर मौजूद भारी पुलिस बल ने उन्हें दिल्ली बॉर्डर पर ही रोक लिया है। इस बात से सभी किसानों का आक्रोश बढ़ गया है और वे दिल्ली बॉर्डर पर ही सरकार विरोधी नारे लगाने लगे है। 


गठबंधन बना कर भी बीजेपी को नहीं हिला पायेगी विपक्षी पार्टियां : केशव प्रसाद मौर्य

लखनऊ। देश के अधिकतर राज्यों की तरह उत्तर प्रदेश में भी विधानसभा चुनाव बेहद नजदीक आ रहे है और इसके मद्देनजर प्रदेश की सभी राजनैतिक पार्टियों ने दावे और वादों का सिलसिला भी तेज कर दिया है। इस कड़ी में हाल ही में बीजेपी ने एक बहुत बड़ा दावा करते हुए कहा है कि राज्य की सभी पार्टियां मिलकर भी बीजेपी का कुछ नहीं बिगाड़ सकती। 

ख़बरें और भी 

फ्रांस : राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों ने गृह मंत्री का स्तीफा स्वीकार करने से किया इंकार

सारी हदें पार कर आज इस दाम पर पहुंचे पेट्रोल-डीजल, अब होगी आम आदमी की जेब खाली

गाँधी जयंती : देश भर के नेताओं ने इस तरह दी राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि

सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें

आॅनलाइन शॉपिंग हुई महंगी, लगेगा जीएसटी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -