सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें
सुर्खियां: ये है देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें
Share:

राजस्थान चुनाव : बीजेपी की राह में बाधा बन सकते हैं ये बागी नेता

जयपुर. देश के विभिन्न राज्यों की तरह ही राजस्थान में भी चुनाव बेहद नजदीक है। ऐसे में यहाँ की तमाम राजनैतिक पार्टियों और नेताओं ने  इस चुनाव की तैयारियाँ भी  तेज कर दी है। वैसे तो  राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) दावा कर रही है कि उसके द्वारा किये विकास कार्यों को देखते हुए राज्य की जनता इस चुनाव में भी भाजपा का ही साथ देगी लेकिन राजनितिक विशेषज्ञों के मुताबिक इस बार बीजेपी की जीत इतनी आसान भी नहीं है। 


इंडोनेशिया : भूकंप से जेल की दीवारें टूटी, 1200 से ज्यादा कैदी फरार

जकार्ता। बीते माह पूर्व एशियन गेम्स 2018 की मेजबानी कर दुनिया भर में चर्चा में आये खूबसूरत देश इंडोनेशिया में हाल ही में आये भीषण भूकंप और सुनामी ने भयंकर तबाही मचाई है। इन आपदाओं की वजह से इंडोनेशिया में अब तक 1000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। इसके साथ ही लाखों लोग बुरी तरह से जख्मी भी हो गए है। इस आपदाओं से लोगों को बचाने के लिए चलाया गया बचाव अभियान अभी तक जारी है जिसमे अभी और सैकड़ों लोगों के मलबे के निचे दबे होने की आशंका जताई जा रही है। 


जेम्स पी एलिसन और त्सुकु होन्जो ने जीता फिजियोलॉजी और मेडिसिन का नोबल प्राइज

वाशिंगटन। दुनिया के सबसे मशहूर और सम्मानीय माने जाने वाले अवार्ड नोबल पुरस्कार के इस साल के विजेताओं की घोषणा होनी शुरू हो गई है। इस कड़ी में आज इस साल का पहला नोबेल आज इसके विजेता को दे दिया गया है।


भारत को बांग्लादेश पर आक्रमण कर देना चाहिए : सुब्रमण्यम स्वामी

नई दिल्ली। एक तरफ देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दुनिया भर के देशों का दौरा कर के भारत और इन देशों के बीच के रिश्तों को बेहतर बनाने की पुरजोर कोशिशों में लगे है तो वही दूसरी और उनकी ही पार्टी के कुछ नेता उनकी इन उम्मीदों पर पानी फेरते हुए नजर आ रहे है। अभी हाल ही में बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने भारत के पड़ोसी देश बांग्लादेश को लेकर एक ऐसा बयान दिया है जिसकी वजह से इन दोनों देशो के बीच के रिश्तों में दरार आने की संभावनाएं काफी बढ़ गई है।


घाटी में घुसपैठ की कोशिश, आतंकियों को ट्रेनिंग दे रहा पाकिस्तान

श्रीनगर। भारत का पड़ोसी देश पाकिस्तान एक तरफ तो दुनिया भर में खुद को शांतिप्रिय और आतंक विरोधी बताते फिरता है लेकिन दूसरी तरफ वो  आतंकवादियों को अपने ही देश में पनाह देने के साथ-साथ उन्हें पड़ोसी देशों में हमले करने के लिए ट्रैनिंग भी देता रहा है। अभी हाल ही में भारतीय ख़ुफ़िया एजेंसियों को भी एक ऐसे ही गंभीर मामले की जानकारी मिली है जिसके मुताबिक पाकिस्तानी सेना आतंकियों को भारत में घुसपैठ करने और हमले करने की ट्रेनिंग दे रही है।

ख़बरें और भी 

दिल्ली वाहनों से बारिश बाद अचानक चार गुना बढ़ा प्रदूषण

जिन महिलाओं का यह अंग होता है चौड़ा, वह लेती है सम्भोग का सबसे ज्यादा मजा

आम्रपाली को याद कर सेट पर ही रोने लगे निरहुआ, यह एक्ट्रेस बनी वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -