त्वचा में खूबसूरत निखार लाती है ग्लिसरीन

त्वचा में खूबसूरत निखार लाती है  ग्लिसरीन

ग्लिसरीन हमारी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होती है. यह चेहरे की त्वचा को नमी प्रदान करती है. जिससे स्किन कोमल और मुलायम बनी रहती है. आप अपनी खूबसूरती को निखारने के लिए ग्लिसरीन का इस्तेमाल कर सकते हैं. 

1- कई बार मेकअप करने के बाद पसीने के कारण मेकअप खराब हो जाता है. आप ग्लिसरीन का इस्तेमाल मेकअप सेटिंग स्प्रे के रूप में कर सकते हैं. इसके लिए ग्लिसरीन में गुलाब जल और नींबू का रस मिलाकर  एक स्प्रे बोतल में भर लें. अब मेकअप करने के बाद इसे अपने चेहरे पर स्प्रे करें. ऐसा करने से आपका मेकअप लंबे समय तक खराब नहीं होगा. 

2- आप क्लींज़र के रुप में भी ग्लिसरीन का इस्तेमाल कर सकती हैं. इसके लिए एक चम्मच चीनी में एक चम्मच ग्लिसरीन मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. अब हल्के हाथों से अपने चेहरे को स्क्रब करें. ऐसा करने से आपकी त्वचा में मौजूद डेड स्किन निकल जाएगी और आपकी त्वचा में निखार आएगा. 

3- ग्लिसरीन का इस्तेमाल फेशियल मास्क के रूप में भी किया जा सकता है. यह आपकी स्किन को नमी प्रदान करने के साथ-साथ क्लीन और डिटॉक्सफाई भी करता है. इसके इस्तेमाल से चेहरे की झुर्रियां दूर हो जाती हैं. ग्लिसरीन को अपने पूरे चेहरे पर लगाकर 10 मिनट के लिए छोड़ दें और बाद में इसे ठंडे पानी से धो लें.

 

ब्यूटी को निखारने के लिए करें बकरी के दूध का इस्तेमाल

ड्राई स्कैल्प की समस्या को दूर करता है नारियल का तेल

स्किन और बालों के लिए फायदेमंद होता है अंडा

?