स्किन और बालों के लिए फायदेमंद होता है अंडा

स्किन और बालों के लिए फायदेमंद होता है अंडा

बहुत लोगों को अंडा खाना पसंद होता है. अंडा हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसमें भरपूर मात्रा में प्रोटीन, विटामिन, एमिनो एसिड जैसे तत्व मौजूद होते हैं जो सेहत के साथ-साथ त्वचा और बालों को खूबसूरत बनाने में भी मदद करते हैं. रोजाना अंडे का सेवन करने से ब्यूटी से जुड़ी कई समस्याएं दूर हो जाती है. 

1- बालों के लिए अंडे का सेवन बहुत फायदेमंद होता है. इसके पीले हिस्से में भरपूर मात्रा में विटामिन और फैटी एसिड मौजूद होते हैं जो डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा दिलाने में मदद करते हैं और बालों को चमकदार बनाते हैं. 

2- रोजाना अंडे का सेवन करने से बालों की ड्राईनेस भी दूर हो जाती है. अंडा बालों को मजबूत बनाने में मदद करता है और साथ ही इसका सेवन करने से बालों का झड़ना बंद हो जाता है. 

3- अंडे में भरपूर मात्रा में विटामिन ई और बायोटिन मौजूद होते हैं जो ऑयली हेयर्स की समस्या को दूर करने में मदद करते हैं. अपने बालों को मजबूत और खूबसूरत बनाने के लिए रोजाना एक अंडे का सेवन करें. 

4- अंडे का सेवन करने से डार्क स्पॉट्स, झुर्रियां और पिगमेंटेशन जैसी समस्याएं दूर हो जाती हैं. अगर आप रोजाना एक अंडे का सेवन करते हैं तो इससे स्किन में नए सेल्स का निर्माण होता है और साथ ही डैमेज सेल्स भी रिपेयर हो जाते हैं .

 

टमाटर के इस्तेमाल से पाएं बेदाग और निखरी त्वचा

नमक के पानी से पाएं खूबसूरत और दमकती हुई त्वचा

त्वचा की रंगत को निखारने के लिए करें अंडे के छिलके का इस्तेमाल

?