ड्राई स्कैल्प की समस्या को दूर करता है नारियल का तेल

ड्राई स्कैल्प की समस्या को दूर करता है नारियल का तेल

कई लड़कियों के बालों में डैंड्रफ की समस्या होती है. डैंड्रफ की समस्या के कारण कभी-कभी बालों में तेज खुजली भी होने लगती है.  डैंड्रफ की समस्या का कारण स्कैल्प का ड्राई होना हो सकता है. अगर आप भी इसी समस्या से परेशान है तो नारियल के तेल का इस्तेमाल करें. नारियल के तेल का इस्तेमाल करने से आप ड्राई स्कैल्प की समस्या से छुटकारा पा सकते .हैं

कोकोनट ऑयल एक तरह वेजिटेबल ऑयल है जो नारियल से निकाला जाता है. यह तेल त्वचा के साथ-साथ बालों के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. इसमें भरपूर मात्रा में एंटीबैक्टीरियल, एंटी इंफ्लेमेटरी और एंटीऑक्सीडेंट के गुण मौजूद होते हैं. जो ब्यूटी से जुड़ी कई समस्याओं से छुटकारा दिलाने में मदद करते हैं. नारियल के तेल में कुछ ऐसे गुण मौजूद होते हैं जो त्वचा में अवशोषित हो जाते हैं. नारियल का तेल बालों की जड़ों में जाकर बालों की जड़ों को मॉश्चराइजर करता है. 

नारियल का तेल स्कैल्प को नरिश करके उसे स्वस्थ और   हाइड्रेट करने में सहायक होता है. कोकोनट ऑयल बालों की जड़ों को अच्छी तरह हाइट्रेट करके मॉश्चराइजर करता है. जिससे डैंड्रफ की समस्या दूर हो जाती है. कोकोनट आयल  में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होते हैं जो बालों की जड़ों में रक्त के बहाव को बेहतर बनाते हैं. इसका इस्तेमाल करने से हेयर फॉलिक में कसाव आता है और बालों का झड़ना बंद हो जाता है.

 

जवान और खूबसूरत त्वचा पाने के लिए लगाएं ओटमील फेस पैक

त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए लगाएं नीम और शहद का फेस मास्क

टमाटर के इस्तेमाल से पाएं बेदाग और निखरी त्वचा

?