मशहूर डायरेक्टर, लेख टंडन नहीं रहे
मशहूर डायरेक्टर, लेख टंडन नहीं रहे
Share:

बॉलीवुड में अपनी फिल्मों के बेहतरीन डायरेक्शन से पहचाने जाने वाले लेख टंडन का 15 अक्टूबर को शाम 5 .38 बजे निधन हो गया. उनकी उम्र 88 की थी. उनके निधन की खबर से पुरे बॉलीवुड जगत में एक शोक की लहर दौड़ गयी. फिल्म 'प्रोफेसर' (1962), 'आम्रपाली' (1966), 'झुक गया आसमान' (1968) और 'दो राहें' (1997) को लेख जी ने ही डायरेक्ट किया था.

लेख टंडन जी के बारे में यह भी कहा जाता है कि, वो ही हैं जिन्होंने शाहरुख़ खान को 29 साल पहले पहला ब्रेक दिया था. अपने सबसे पहले सीरियल 'दिल दरिया' के लिए उन्होंने शाहरुख को साइन किया था. लेकिन किसी कारणवर्ष उस सीरियल की शूटिंग रुक गयी, और सीरियल 'फौजी' को पहले टेलीकास्ट किया गया. 'फौजी' सीरियल को ही शाहरुख़ खान का डेब्यू टीवी शो माना जाता है. लेख जी ने कई बार एक्टिंग में भी अपनी रुचि दिखाई. वर्ष 2000 के बाद उन्होंने फिल्मो में एक्टिंग भी की. उन्होंने शाहरुख खान के साथ 'स्वदेश' और 'चेन्नई एक्सप्रेस' और आमिर खान के साथ 'रंग दे बसंती' जैसी फिल्मों में काम किया था. उन्हें ज्यादातर फिल्मों में ग्रैंडफादर के रूप में ही देखा गया है.

सोमवार, 16 अक्टूबर को सुबह 10 बजे उनका अंतिम संस्कार होगा, जहाँ पर उनके रेजिडेंस में उनके पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा और 12 बजे उन्हें शमशान लेकर जाया जायेगा.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

BOLLYWOOD सिंगर अंकित तिवारी, आकृति कक्कड़ व शिल्पा राव के खिलाफ FIR दर्ज

टॉयलेट...के Actor की दीवानी हुई टाइगर...की Actress

एडल्ट स्टार Mia Khalifa करेगी अब यह काम...

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -