फॉगसी ने लॉन्च किया मान्यता
फॉगसी ने लॉन्च किया मान्यता
Share:

नई दिल्ली. माताओं एवं नवजात शिशुओं को हेल्थकेयर प्रदान करने के लिए फेडरेशन आॅफ आॅब्सटीट्रिक एवं गायनेकोलॉजिकल सोसायटीज आॅफ इंडिया (फॉगसी) ने एमएसडी फॉर मदर्स, मैकआॅर्थर फाउंडेशन एवं जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के सहयोगी जेएचपिएगो के साथ मिलकर देश में निजी क्षेत्र में मातृत्व एवं नवजात केयर की गुणवत्ता सुधारने के लिए राष्ट्रव्यापी अभियान ‘मान्यता’ लॉन्च किया है.

फॉगसी की अध्यक्ष डॉ. रिशमा पाई ने यह घोषणा करते हुए कहा कि ‘महिला का स्वास्थ्य देश की संपत्ति है’ के मंत्र के साथ स्टैंडर्ड प्रैक्टिस के रूप में 16 पैरामीटर तय किए गए हैं जो प्रसव के दौरान हर महिला के लिए आवश्यक न्यूनतम केयर तय करते हैं. इस अभियान से जुड़ने वाले हर हॉस्पिटल का आंकलन किया जाएगा, तथा संबंधित हेल्थकेयर प्रदाता को इस 16 पैरामीटरों पर प्रशिक्षित किया जाएगा.

प्रशिक्षण के बाद  85 प्रतिशत से अधिक का स्कोर पाने पर हॉस्पिटल को 'क्वालिटी की मान्यता सील' द्वारा प्रमाणित किया जाएगा. इसके बाद इसे आधिकारिक रूप से क्वालिटी मैटरनल केयर प्रदान करने वाली हेल्थकेयर सुविधा माना जाएगा. मान्यता की राष्ट्रीय संयोजक एवं फीगो के लिए फॉगसी की एंबेसडर डॉ. हेमा दिवाकर ने कहा कि मान्यता अपेक्षित माताओं के लिए क्वालिटी केयर का वायदा है.

GST को लेकर गुजरात के कपड़ा कारोबारियों से मिले जेटली

बस सफर के दौरान ऐसे लोग भी मिलते हैं हमे

ओरिफ्लेम ने लॉन्च किया स्वीडिश ब्यूटी कॉम्पलेक्स प्लस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -