प्रतिकूल कानून व्यवस्था के कारण 25 मई तक टला अनंतनाग उप चुनाव
प्रतिकूल कानून व्यवस्था के कारण 25  मई तक टला अनंतनाग उप चुनाव
Share:

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर सरकार द्वारा कानून और व्यवस्था को अनुकूल नहीं बताए जाने के बाद चुनाव आयोग ने जम्मू-कश्मीर में 12 अप्रैल को होने वाला अनंतनाग लोकसभा सीट का उपचुनाव 25 मई तक स्थगित कर दिया है.

इस बारे में चुनाव आयोग की अधिसूचना में कहा गया है कि राज्य प्रशासन समझता है कि शरारती तत्व चुनाव प्रक्रिया में बाधा डालने के लिए हिंसक तरीके अपना सकते हैं. उसकी ओर से रविवार को श्रीनगर उपचुनाव के दौरान हुई हिंसा का भी जिक्र किया गया है.बता दें कि अनंतनाग में चुनाव प्रक्रिया को समाप्त करने के लिए एक जून की तारीख तय की गई है. पुनर्मतदान की आशंका को देखते हुए चुनाव प्रक्रिया की समाप्ति के लिए इतना लंबा समय दिया गया है.

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती द्वारा विधानसभा चुनाव जीतने के बाद पिछले वर्ष जून में लोकसभा से इस्तीफा दे दिया था. इस कारणअनंतनाग लोकसभा की इस रिक्त सीट पर चुनाव होने वाले थे.वैसे भी चुनाव आयोग की घोषणा से पहले श्रीनगर संसदीय सीट के लिए हुए उपचुनाव में व्यापक हिसा के बाद अनंतनाग लोकसभा उपचुनाव के मुद्दे पर जम्मू कश्मीर में सत्तापक्ष और विपक्ष विभाजित दिखाई दिया.

बता दें कि मुख्य चुनाव अधिकारी की ओर से सोमवार को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में विपक्ष ने कहा कि चुनाव स्थगित होने से हिसा और भड़केगी. वहीं सत्तापक्ष ने कहा कि हमें वोट के लिए जान नहीं चाहिए, हालात सामान्य होने पर ही चुनाव होना चाहिए. इसलिए सरकार की रिपोर्ट पर चुनाव आयोग ने लोक सभा उप चुनाव को स्थगित कर दिया.

यह भी देखें

बडगाम और गंदरबल में निषेधाज्ञा लागू ,अलगाववादियों ने किया दो दिन के बंद का आह्वान

श्रीनगर उपचुनाव : चुनाव के दौरान हिंसा में 8 लोगों की मौत, सिर्फ 7.14 फीसदी वोटिंग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -