बडगाम और गंदरबल में  निषेधाज्ञा लागू ,अलगाववादियों ने किया दो दिन के बंद का आह्वान
बडगाम और गंदरबल में निषेधाज्ञा लागू ,अलगाववादियों ने किया दो दिन के बंद का आह्वान
Share:

श्रीनगर : जम्मू - कश्मीर में इन दिनों दो तरह के हालात नजर आ रहे है. एक ओर जहां मध्य कश्मीर के दो जिलों बडगाम और गंदरबल में आज निषेधाज्ञा लगा दी गई जहां कल श्रीनगर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए हुए उपचुनाव के दौरान सुरक्षा बलों द्वारा की गई गोलीबारी में आठ लोग मारे गए थे. वहीं दूसरी ओर अलगाववादियों ने इस घटना के विरोध में दो दिन के बंद का आह्वान किया है.

इस बारे में एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए बडगाम और गंदरबल जिले में सीआरपीसी की धारा 144 के तहत चार या इससे ज्यादा लोगों के एक स्थान पर एकत्र होने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.लेकिन ग्रीष्मकालीन राजधानी में कोई प्रतिबंध नहीं लगाया गया है.पूरे शहर की संवेदनशील जगहों पर काफी संख्या में सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है.

अलगाववादियों द्वारा बुलाए गए बंद की वजह से पूरे घाटी में सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ . दुकानें, पेट्रोल पंप और अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहे,  इंटरनेट सेवा आज दूसरे दिन भी निलंबित रही. सार्वजनिक वाहन सड़कों पर नजर नहीं आए .कश्मीर विश्वविद्यालय और इस्लामिक विज्ञान एवं प्रोद्योगिकी विश्वविद्यालय में आज होने वाले परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया.

गौरतलब है कि सुरक्षा बलों की गोलीबारी में प्रदर्शनकारियों की मौत के खिलाफ अलगाववादियों ने कल दो दिवसीय बंद का आह्वान किया था, उनका कहना है कि यह मारे गये उन लोगों के परिवारों के साथ एकजुटता अभिव्यक्त करने का एकमात्र माध्यम है, जिसके लिए उन्होंने अपनी जान गंवा दी.इस कारण यहाँ बंद का असर देखा गया.

यह भी देखें

सुषमा स्वराज ने कहा पीओके, गिलगित, बाल्टिस्तान समेत पूरा कश्मीर हमारा है

कश्मीर मसले पर अमेरिकी हस्तक्षेप को भारत ने नकारा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -