इन्ही ख़ास बातों के कारण मेष राशि के व्यक्ति होते है कुछ अलग
इन्ही ख़ास बातों के कारण मेष राशि के व्यक्ति होते है कुछ अलग
Share:

जब भी किसी बच्चे का जन्म होता है, तो उसके जन्म समय के अनुसार उसकी राशि का निर्धारण होता है, और उसी राशि के अनुसार ही उसका नामकरण किया जाता है. किसी भी व्यक्ति के जीवन में उसकी राशि का बहुत महत्व होता है, जिसके अनुसार व्यक्ति का स्वभाव, चरित्र व भविष्य निर्धारित होता है. आज हम बात करते है मेष राशि कि, जो सभी राशियों में प्रथम राशि होती है. तो आइये जानते है मेष राशि के व्यक्तियों का स्वभाव कैसा होता है?

मेष राशि का परिचय - वह व्यक्ति जिसका नाम चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ शब्दों से प्रारंभ होता है, मेष राशि के अंतर्गत आते है. इस राशि का प्रतीक चिन्ह भेंड़ा होता है, तथा इनका राशि स्वामी मंगल होता है. यदि इस राशि के व्यक्ति अपना कोई भी महत्वपूर्ण व शुभ कार्य का प्रारंभ मंगलवार के दिन करते है, तो उस कार्य में यह हमेशा सफल होते है.

मेष राशि का स्वभाव व चरित्र – मेष राशि के व्यक्तियों के स्वभाव में चंचलता का गुण पाया जाता है, इस राशि का प्रतीक चिन्ह भेड़ा होने के कारण इस राशि के व्यक्ति जुझारू स्वभाव के होते है, और इनका व्यक्तित्व आकर्षक होता है. मेष राशि के व्यक्तियों को आजादी से कार्य करना पसंद होता है. यह अपने किसी भी कार्य में दूसरे व्यक्ति का हस्तक्षेप पसंद नहीं करते है.

मेष राशि के व्यक्ति का चरित्र साफ़ व आदर्शवादी होता है, तथा इनकी बहुर्मुखी प्रतिभा इन्हें समाज में विशेष स्थान प्रदान करती है. मेष राशि के व्यक्ति में किसी भी कार्य को पूर्ण करने कि अदभुत क्षमता होती है जिसकी वजह से ये किसी भी कार्य को अधूरा नहीं छोड़ते. इन्हें किसी भी निर्णय को लेने में विलम्ब करना पसंद नहीं. इसी वजह से कई बार इन्हें परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है.

 

ऐसे लोग लड़कियों से दोस्ती करते है तो सिर्फ काम वासना के लिए

बिना कुछ कहे ही बहुत कुछ बोल देते है आपके कान

दुनिया के ये ख़ास इंसानों की पहचान आप भी जान लें

स्त्री और पुरुषो के गालों से पहचाने उनके हालात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -