बिना कुछ कहे ही बहुत कुछ बोल देते है आपके कान
बिना कुछ कहे ही बहुत कुछ बोल देते है आपके कान
Share:

शास्त्र का महत्वपूर्ण अंग कहे जाने वाले सामुद्रिक शास्त्र के माध्यम से हम व्यक्तियों के विभिन्न अंगों की बनावट के आधार पर उनका चरित्र, स्वाभाव व भविष्य जान सकते है. सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार सभी व्यक्तियों के अंगों की बनावट भिन्न-भिन्न होती है जो उनके व्यक्तित्व को दर्शाती है आज हम आपको व्यक्तियों के कान से सम्बंधित कुछ ऐसी बातें बताएँगे जो उनके कई राज खोल सकती है. 

1. सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार लंबे कान वाले व्यक्ति की किस्मत हमेशा उनके साथ होती है इसी कारण से इनका जीवन सुखी व समृद्ध होता है इन्हें अपने जीवन में अधिक संघर्ष करने की आवश्यकता नहीं होती क्योंकि थोड़े ही प्रयास से इन्हें सफलता मिल जाती है.

2. वह व्यक्ति जिनका कान चपटा होता है उनकी रूचि भोग विलास में अधिक होती है.

3. किसी व्यक्ति के कानों में बड़े-बड़े बालों का होना सामुद्रिक शास्त्र में बहुत ही शुभ माना जाता है यह इनके दीर्घायु होने का संकेत होते है साथ ही यह अच्छे भाग्य व अधिक धन अर्जित करने में भी सक्षम होते है.

4. वह व्यक्ति जिनके कान छोटे होते है स्वभाव से बहुत ही कंजूस होते है इन्हें किसी भी कार्य में धन खर्च करने का मन नहीं करता है यह किसी भी कार्य को बहुत ही सोच समझकर करते है.

5. जिन व्यक्तियों के कान काले व सूखे हुए प्रतीत होते है ऐसे व्यक्तियों को अपने जीवन में आर्थिक समस्याओं से जूझना पड़ता है. सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार इस प्रकार के कानों को अशुभ माना जाता है.

6. वह व्यक्ति जिनके कान गज आकार के समान बड़े होते है ऐसे कानों को गजकर्ण कहा जाता है ऐसे व्यक्ति अधिक आयु प्राप्त करते है व इन्हें समाज में अधिक मान-सम्मान प्राप्त होता है.

 

इस नक्षत्र में जन्मे लोगो के अन्दर होते है धनवान बनने के अद्भुत गुण

मानव शरीर के इन अंगों में सोना धारण करने से मिलते है अद्भुत फायदे

दुनिया के ये ख़ास इंसानों की पहचान आप भी जान लें

ऐसा व्यक्ति सत्यप्रिय, सज्जन और सुशील होता है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -