डॉ. अजय कुमार के हाथ झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष पद की कमान
डॉ. अजय कुमार के हाथ झारखंड कांग्रेस अध्यक्ष पद की कमान
Share:

 

रांची. झारखंड प्रदेश कांग्रेस की राजनितिक कमान को बदलते हुए अब प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष पद से सुखदेव भगत को हटा दिया गया है. उनके स्थान पर जमशेदपुर के पूर्व सांसद डॉ. अजय कुमार प्रदेश कांग्रेस की कमान संभालेंगे. गुरुवार को नई दिल्ली में यह निर्णय किया गया.

ऎसी चर्चा है कि कई दिनों से दिल्ली में तमाम प्रदेशों के नेता कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को संगठन के संबंध में जानकारी दे रहे थे. इस पर राहुल गांधी ने प्रदेश कांग्रेस के कुछ वरिष्ठ नेताओं के संग मीटिंग कर इन्हें संगठन की मजबूती पर ध्यान केंद्रित करने की सलाह भी दी थी.

एमबीबीएस डॉक्टर अजय कुमार कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं. वह आईपीएस अधिकारी के रूप झारखंड में काम कर चुके हैं. आइपीएस की नौकरी छोड़ने के बाद उन्होंने कुछ साल कॉर्पोरेट घरानों के साथ कामकाज का अनुभव लिया और फिर राजनीति में शामिल होकर जेवीएम के टिकट पर 2011 में जमशेदपुर से सांसद बने थे. बाद में उन्होंने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की. अध्यक्ष की जिम्मेवारी के बाद डॉ. अजय ने कहा कि झारखंड में कांग्रेस के लिए तमाम संभावनाएं हैं. संगठन फिलहाल कमजोर है जिसे चुस्त करने की आवश्यकता है.

अभिव्यक्ति की आज़ादी पर रोक संभव नहीं- सुप्रीम कोर्ट

अमेरिका में भारतीय छात्र की हत्या को लेकर सुषमा स्वराज ने किया ट्वीट

ट्विटर वीडियो के ज़रिये हार्दिक पटेल ने भरी हुंकार

 


रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -