पदयात्रा के लिए दिग्गी ने मांगी शिवराज से मदद
पदयात्रा के लिए दिग्गी ने मांगी शिवराज से मदद
Share:

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह अगले शनिवार को 3400 किलोमीटर लंबी नर्मदा परिक्रमा के लिए निकलने वाले हैं.यह यात्रा 6 माह तक चलेगी. इस यात्रा के लिए उन्होंने मध्यप्रदेश सरकार से एंबुलेंस, अतिरिक्त सुरक्षा और चलित शौचालय की मांग की है.

गौरतलब है कि दिग्विजय सिंह की ओर से इस यात्रा को गैर राजनीतिक बताया जा रहा है, इस बारे में दिग्विजय सिंह ने कहा कि इस यात्रा में ना ही कांग्रेस का झंडा होगा और ना ही कांग्रेस के नारे, पोस्टर, बैनर भी नहीं होंगे. वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा कि वो1990 से नर्मदा परिक्रमा करते रहे हैं.

कांग्रेस महासचिव की यह यात्रा 230 सीटों में 100 विधानसभा कवर करेगी.ऐसे में मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भले ही नर्मदा की परिक्रमा को राजनीति से दूर बताएं पर इस पर यकीन नहीं होता , क्योंकि अगले साल मध्यप्रदेश और गुजरात में विधान सभा चुनाव होंगे . इस परिक्रमा में मध्यप्रदेश की करीब 100 और गुजरात की करीब बीस सीटें प्रभावित होंगी. 

मिली जानकारी के अनुसार दिग्विजय सिंह तीस सितंबर से यह नर्मदा परिक्रमा शुरू करेंगे .इसके लिए वे झोतेश्वर से नरसिंहपर के बरमान खुर्द कार से जाएंगे. यहां से पूजा के बाद दोपहर करीब तीन बजे पैदल परिक्रमा शुरू करेंगे। हालांकि अभी ये स्पष्ट नहीं हो पाया है, कि दिग्विजय ये पूरा परिक्रमा मार्ग पैदल पूरा करेंगे या कुछ दूरी के लिए वाहन का भी उपयोग करेंगे.शिवराज सिंह सरकार ने एंबुलेंस और सुरक्षा की मांग को तो स्वीकार कर लिया है.

यह भी देखें

दिग्विजय सिंह ने ली कांग्रेस से 6 महीने की छुट्टी

राहुल गाँधी की तारीफ पड़ी दिग्विजय को भारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -