दिग्विजय सिंह ने ली कांग्रेस से 6 महीने की छुट्टी
दिग्विजय सिंह ने ली कांग्रेस से 6 महीने की छुट्टी
Share:

भोपाल: कांग्रेस के महासचिव दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस तथा राजनीति से सन्यास लेते हुए 6 महीने की छुट्टी ली है. इस दौरान वे नर्मदा नदी की परिक्रमा करेंगे. बताया गया है कि दिग्विजय ने राहुल गांधी से छुट्टी मंजूर करा ली है. इस दौरान दिग्विजय पार्टी जनरल सेक्रेटरी तो रहेंगे लेकिन उनके पास किसी राज्य का चार्ज नहीं होगा. उनकी इस परिक्रमा में 6 महीने का समय लगेगा. जिसे दिग्विजय सिंह की आध्यात्मिक यात्रा बताई जा रही है. किन्तु कही ना कही यह यात्रा राजनीति सियासत को एक नया रंग देगी.

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह की इस यात्रा के बारे में बताया गया है कि यह यात्रा पूरी तरह से आध्यात्मिक होगी. दिग्विजय सिंह 30 सितंबर को नर्मदा परिक्रमा शुरू करेंगे. वो झोतेश्वर से नरसिंहपुर के बरमान खुर्द कार से जाएंगे. यहां पूजा के बाद दोपहर 3 बजे पैदल परिक्रमा करेंगे.

बता दे कि नर्मदा परिक्रमा के दौरान 3300 किलोमीटर का सफर करना होता है. इसमें मध्य प्रदेश की 110 जबकि गुजरात की 20 सीटें आती हैं. मध्य प्रदेश में अगले साल तथा गुजरात में इसी साल चुनाव होना है. ऐसे में दिग्विजय सिंह की यह यात्रा चुनावी सियासत को लेकर भी देखी जा रही है. अभी यह नहीं बताया गया है कि दिग्विजय पूरी यात्रा पैदल ही करेंगे या फिर कुछ रास्ता कार से भी तय करेंगे.

पढ़िए देश-विदेश से जुड़ी छोटी-बड़ी ताज़ा खबरे न्यूज़ ट्रैक पर सीधे अपने मोबाइल पर 

गुजरात में राहुल गांधी ने किया पीएम मोदी पर वार

मध्य प्रदेश में कांग्रेस नेता की गोली मारकर हत्या

महजबीन मामले में कांग्रेस ने मोदी को घेरा

कांग्रेस ने कहा, अगले चुनाव वीवीपीएटी के साथ हों

राहुल गाँधी की तारीफ पड़ी दिग्विजय को भारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -