बीजेपी नेता एवं पूर्व स्वास्थ्य मंत्री दिगंबर सिंह का निधन
बीजेपी नेता एवं पूर्व स्वास्थ्य मंत्री दिगंबर सिंह का निधन
Share:

जयपुर. बीजेपी नेता और बीस सूत्री कार्यक्रम के उपाध्यक्ष डॉ. दिगंबर सिंह का शुक्रवार को निधन हो गया. वह 66 वर्ष के थे और कुछ समय से अस्पताल में भर्ती थे. मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे समेत सरकार के कई मंत्री डॉ.सिंह के निधन की सूचना के बाद अस्पताल पहुंचे. सीएम और प्रदेश के प्रमुख राजनेताओं ने डॉ. दिगंबर सिंह के निधन पर शोक जताया है.

डॉ. सिंह लंबे समय से बीमार थे और 18 अक्टूबर को तबियत बिगड़ने पर उन्हें जयपुर के ईएचसीसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. शुक्रवार सुबह इलाज के दौरान उनका निधन हो गया. अस्पताल सूत्रों ने बताया कि डॉ. दिगम्बर कैंसर से पीड़ित थे और कुछ महिनों पहले अमेरिका से उपचार कराकर लौटे थे.

बता दें कि डॉ. सिंह का जन्म वर्ष 1951 में भरतपुर जिले के बरखेड़ा फौजदार गांव में हुआ. जोधपुर मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की डिग्री प्राप्त की. वर्ष 1993 में वे पहली बार विधायक चुने गए. डॉ. सिंह 12वीं एवं 13वीं विधानसभा में भी विधायक चुने गए.

वे राजस्थान में पिछली बीजेपी सरकार में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य तथा उद्योग मंत्री रहे. डॉ. सिंह को 2015 में बीस सूत्री कार्यक्रम के आयोजन, क्रियान्वयन एवं समन्वय के लिए गठित राज्य स्तरीय समिति का उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया था.

 

मोदी जी के मंत्रित्व काल का पूरा सारांश है ये कार्टून

SC की नज़र में ब्लू व्हेल गेम एक राष्ट्रीय समस्या

सुंदर भाटी गैंग के बदमाशों की गाड़ियां ज़ब्त

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -