बालों को घना करें इन नुस्खों के जरिये
बालों को घना करें इन नुस्खों के जरिये
Share:

हर महिला की चाहती होती है कि उसके बाल लम्बे, काले और घने रहे, लेकिन कई महिलाओ के बाल झड़ने लगते है जिससे वे काफी परेशान होने लगती है. अगर आपको भी बाल झड़ने की परेशानी है तो अब आपको परेशान होने की जरुरत नहीं है, क्योकि आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे नुस्खे जिनके जरिये आप झड़ते बालों से निजात पा सकते है.

सबसे पहले हम बात करेंगे करी पत्ते की जो सिर्फ करी का स्वाद ही नहीं बढ़ाता बल्कि बालों को भी स्वस्थ रखता है, करी पत्ते का जूस बालों में लगाने से बाल घने होते है, इसके लिए आप करी पत्ते को पीस कर उसका पेस्ट बालों की जड़ों में लगाये और 15 से 20 मिनट बाद बाल सादे पानी से धो ले. आप चाहे तो बालों में एलोवेरा लगा सकते है, इसके लिए आप एलोवेरा के ताजे जेल में बादाम का तेल मिलाकर बालों में लगाए, इससे बाल घने होने के साथ-साथ मजबूत होते है.

आप झड़ते बालों को रोकने के लिए गुड़हल के फूल को नारियल या सरसों के तेल में तब तक गरम करें, जब तक फूल पूरी तरह घुल ना जाए, फिर तेल को ठंडा करके शीशी में भरकर रखें और अपने बालों में इसका हर रोज इस्तेमाल करें, ऐसा करने से बाल झड़ना बंद हो जायेंगे और बाल घने होने लगेंगे. आप बालों में आंवले का तेल लगाए, आंवले में विटामिन सी, एंटी ऑक्सीडेंट और एंटी माइक्रोबियल गुण होते हैं. जो बालों की जड़ों को मजबूत बनाने में मदद करते है. 

ये भी पढ़े

बालों को मुलायम बनाये इन टिप्स के जरिये

इन टिप्स के जरिये पाएं रूखी त्वचा से छुटकारा

इस नुस्खे से पाएं झड़ते बालों से छुटकारा

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -