बालों को मुलायम बनाये इन टिप्स के जरिये
बालों को मुलायम बनाये इन टिप्स के जरिये
Share:

हर महिला की चाहत होती है कि उनके बाल लम्बे, घने और खूबसूरत हो और बालों को खूबसूरत बनाने के लिए कई तरह के नुस्ख़े आजमाती है. लेकिन आज हम आपको बताएंगे कि आप इन तरीको से भी बालों को स्वस्थ और चमकदार बना सकते है.

आप 100 ग्राम दही में थोड़ी सी काली मिर्च मिलाकर हफ्ते में इससे बालों को धोएं, ऐसा करने से बाल काले होने के साथ-साथ झड़ना भी बंद हो जाते है. आप चाहे तो बालों को नींबू के पानी से भी धो सकते है, इसके लिए आप नींबू का रस निचोड़ कर उसमें दो कप गर्म पानी डालें और इसे बालों में लगाए ऐसा करने के बाद बालों को न धोये बल्कि तौलिए से बाल सुखाएं.

साथ ही कुछ देर बाद सूर्य की धूप में बैठकर कंघी से सुलझाए, हफ्ते में दो-तीन बार ऐसा करने से बाल प्राकर्तिक रुप से काले होते हैं. आप बालों को रेशमी और मुलायम करने के लिए मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल कर सकते है. इसे इस्तेमाल करने के लिए आप मुल्तानी मिट्टी 100 ग्राम एक कटोरी में लेकर पानी में भिगों दें, और जब यह फूल जाए तो हाथ से मसल कर गाढ़ा घोल बना लें और इस घोल को सूखे बालों में ही डालकर हाथों से धीरे-धीरे रगड़ें, फिर पांच मिनट के बाद बालों को धोले. ऐसा करने से बाल लम्बे और मुलायम होते है.

ये भी पढ़े

इन टिप्स के जरिये पाएं रूखी त्वचा से छुटकारा

इस नुस्खे से पाएं झड़ते बालों से छुटकारा

स्किन का रूखापन दूर करने के लिए इन तरीको को आजमाए

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -