इन टिप्स के जरिये पाएं रूखी त्वचा से छुटकारा
इन टिप्स के जरिये पाएं रूखी त्वचा से छुटकारा
Share:

ज्यादातर लोगों को स्किन रूखी होने की शिकायत रहती है और रूखी स्किन को दूर करने के लिए वे कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते है, लेकिन प्रोडक्ट में केमिकल मिले होने की वजह से कभी-कभी स्किन को नुकसान हो जाता है. लेकिन क्या आप जानते है कि स्किन सिर्फ ब्यूटी प्रोडक्ट से ही नहीं बल्कि खान-पान की चीजों को सही तरीके से लेने से भी सुंदरता बढ़ती है.

सबसे पहले तो आप उन चीजों का सेवन करें जिनमें पानी की भरपूर मात्रा हो जैसे-गाजर, लौकी, खीरा, मूली आदि, ये सारी चीजे हर प्रकार की त्वचा के लिए लाभदायक होती हैं. कभी-कभी ज्यादा चाय का सेवन भी त्वचा को नुकसान करता है, इसलिए आप अदरक और नींबू के मिश्रण से तैयार चाय का सेवन करें. इससे त्वचा हमेशा चमकती रहती है साथ ही इससे पाचन भी ठीक रहता है.

बेहतर होगा कि आप रोजाना व्यायाम करें, व्यायाम करने से हमारे शरीर के टॉक्सिन्स पसीने के रूप में बहार निकल जाते हैं, जो त्वचा की चमक बरकरार रखने में मदद करते है. साथ ही आपको बताना चाहेंगे कि मानसिक तनाव से भी त्वचा पर खराब असर होता है, इसलिए हमेशा खुश रहने की कोशिश करें.

ये भी पढ़े

इस नुस्खे से पाएं झड़ते बालों से छुटकारा

स्किन का रूखापन दूर करने के लिए इन तरीको को आजमाए

इन तरीके से बनाये घर पर नेचुरल स्क्रब

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -