इस नुस्खे से पाएं झड़ते बालों से छुटकारा
इस नुस्खे से पाएं झड़ते बालों से छुटकारा
Share:

ज्यादातर लोगों को बाल झड़ने की परेशानी होती है, जिससे के चलते वे काफी परेशान रहते है और बालों को झड़ने से रोकने के लिए वे कई तरह के नुस्खे आजमाते है, लेकिन आज हम आपको बताएंगे एक ऐसे घरेलु नुस्ख़े के बारे में जिसके जरिये आप झड़ते बालों से निजात पा सकते है. हम बात कर रहे है मेथी की जिसमे बालों को स्वस्थ और मजबूत बनाने वाले एसिड्स और प्रोटीन पाए जाते हैं. मेथी का हेयर मास्क बनाकर इस्तेमाल करने से बालों की कई तरह की समस्या से निजात पाया जा सकता है.

मेथी को इस्तेमाल करने के लिए आप सबसे पहले दो चम्मच मेथी के बीज को रातभर पानी में भिगोकर रख दीजिए, फिर सुबह उठकर उसे पीसकर पेस्ट बना लीजिये. अब इसे अपने बालों की जड़ों में लगाइए और बीस मिनट के लिए छोड़ दीजिए, इसके बाद बालों को शैंपू से धोने से पहले हल्की मसाज करें और फिर बालों को धो लें, ऐसा करने से बालों का झड़ना काफी हद तक कम हो जायेगा.

अगर आपके बालों में डैंड्रफ की समस्या है तो आप इसके लिए 2 चम्मच मेथी के बीज को पीस कर पाउडर बना ले, साथ ही इस पाउडर में एक चम्मच नारियल तेल मिला लें, अब इस पेस्ट को अपने बालों में लगा ले. ऐसा करने से आपको डैंड्रफ की समस्या से निजात मिल जाएगी.

ये भी पढ़े

स्किन का रूखापन दूर करने के लिए इन तरीको को आजमाए

इन तरीके से बनाये घर पर नेचुरल स्क्रब

इन तरीको से होंठ रहेंगे और भी ज्यादा खूबसूरत

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -