दिल्ली के नए LG बने अनिल बैजल
दिल्ली के नए LG बने अनिल बैजल
Share:

नई दिल्ली : दिल्ली के नए LG पद के लिए प्रसिडेंट प्रणब मुखर्जी ने आईएएस अनिल बैजल के नाम पर मुहर लगा दी हैं. दिल्ली के पूर्व LG नजीब जंग ने अपने पद से अचानक इस्तीफा दे दिया था. बुधवार को क्रेंद ने दिल्ली के नए LG के लिए अनिल बैजल का नाम पेश किया. प्रणब मुखर्जी ने नजीब जंग का इस्तीफा मंजूर करते ही नए LG अनिल बैजल के नाम पर मुहर लगा दी. 

गौरतलब हो कि आईएएस अनिल बैजल, अटल बिहारी बाजपेयी सरकार के समय होम सेक्रेटरी थे. साथ ही बैजल को नेशनल सिक्योरिटी एडवाइजर(NSA) अजीत डोभाल का करीबी माना जाता है. एक समय बैजल विवेकानंद इंटरनेशनल फाउंडेशन के मेंबर भी थे. जिसके फाउंडर अजीत डोभाल ही हैं. साथ ही बैजल और भी कई अन्य अहम् पदों पर चुके हैं. जैसे इंडियन एयरलाइन्स के एमडी,प्रसार भारती के (CEO) और DDA के वाइस चेयरमैन .    

नजीब जंग ने 6 दिन पहले इस्तीफा देते हुए मैसेज के जरिये नरेंद्र मोदी,अरविंद केजरीवाल और दिल्ली की जनता का शुक्रिया अदा किया था. ज्ञात हो कि जंग को यूपीए के वक्त 2013 में एलजी बनाया गया था. जंग ने 22 दिसंबर को अपना इस्तीफा दे दिया था. मोदी सरकार ने कई राज्यपाल बदले मगर जंग अपने पड़ पर बरक़रार रहे. जंग दिल्ली के 20th उपराज्यपाल थे. इससे पहले वो जामिया यूनिवर्सिटी के कुलपति थे. 

तनाव में था, इसलिये कूद गया रेल के सामने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -