नाइजीरियन कमांडर का आदेश, बोको हरम पर कोई रहम नहीं
नाइजीरियन कमांडर का आदेश, बोको हरम पर कोई रहम नहीं
Share:

अबुजा: नाइजीरिया के ऑपरेशन लाफिया डोले के थिएटर कमांडर, मेजर जनरल अबबा दीको ने ऑपरेशन को अंजाम दे रहे सैनिकों को दोगुनी ताकत और उग्रता से ऑपरेशन को अंजाम देने के निर्देश दिए हैं. शुक्रवार को अपने सैनिकों को संबोधित करते हुए दीको ने कहा कि आतंकी संगठन बोको हराम जब भी किसी भी सैन्य संगठन पर हमला करे तो उसे करारा जवाब दिया जाए.

अब नेपाल के लिए पर्यटन प्रचार करती नज़र आएंगी भारतीय अभिनेत्री जया प्रदा

इस दौरान दीको ने 145 बटालियन के मुख्यालय दमासाक में इस क्षेत्र के सैनिकों द्वारा आतंकवादियों के खिलाफ दर्ज की गई सफलता का वर्णन भी किया जिसमे 11 सितम्बर को आतंकियों द्वारा सेना पर किए गए हमले में सेना ने कई आतंकियों को ढेर कर दिया था. उन्होंने कहा कि रैपिड डेवलपमेंट फोर्स (आरडीएफ) के सैनिक जल्द ही चालू परिचालनों का समर्थन करने के लिए तैनाती के लिए किन्नासर छावनी, मोंगुनो पहुंचेंगे, दीको ने कहा कि यह आदेश नए सैनिकों के लिए आतंकवाद अभियान के लिए एक इन-हाउस प्रशिक्षण भी आयोजित करेगा जो इस क्षेत्र में तैनात किए जाएंगे.

अमेरिका ने दी भारत को धमकी,रूस से समझता रद्द करो

आपको बता दें कि नाइजीरिया और नजदीकी देशों में आतंकी संगठन बोको हराम ने आतंक मचा रखा है, इस संगठन के लोग इस्लामिक शरिया कानून के तहत लड़कियों की शिक्षा की खिलाफत करते हैं, साथ ही जो लड़कियां स्कूल जाती हैं, उनका अपहरण करके उनके साथ बर्बरता पूर्वक दुष्कर्म करते हैं. अब तक ये आतंकी नाइजीरिया में हज़ारों लोगों की जान भी ले चुके हैं. 

खबरें और भी:-

 

H4 वीजा : 3 महीने में निर्णय लेगा अमेरिका, भारतीयों को लग सकता है झटका

तंजानिया में नाव डूबने से 131 लोगों की मौत, सैकड़ों लापता

पाकिस्तान के 'इमरान खान' को अमरीकी अदालत ने सुनाई तीन साल की सजा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -