कांग्रेस के वरिष्ठ नेता महेंद्र सिंह कालूखेड़ा का निधन, कल होगा अंतिम संस्कार
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता महेंद्र सिंह कालूखेड़ा का निधन, कल होगा अंतिम संस्कार
Share:

भोपाल: पूर्व मंत्री और मौजूदा कांग्रेस विधायक महेन्द्र सिंह कालूखेड़ा का निधन हो गया है. वे कई दिनों से अस्‍वस्‍थ थे. उन्‍हें उपचार के लिए गुड़गांव के अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था. जहा गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में उनका कल निधन हो गया है. उनके निधन से कांग्रेस में शोक की लहर दौड़ गयी है. पार्टी के अलावा अन्य दलों के नेताओ से भी उनके मधुर सम्बन्ध थे. महेन्द्र सिंह कालूखेड़ा का अंतिम संस्‍कार जावरा के पास उनके गृहग्राम कालूखेड़ा में होगा.

अशोकनगर जिले की मुंगावली विधानसभा सीट से विधायक कालूखेड़ा पिछले कई दिनों से अस्‍वस्‍थ थे. वे हार्ट की समस्या से ग्रसित थे. पिछले दिनों हार्ट अटैक के बाद उन्हें भोपाल के हमीदिया अस्‍पताल में भी भर्ती कराया गया था. जिसके बाद गुड़गांव के मेदांता अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. पिछले दिनों मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने भी मेदांता अस्पताल जाकर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली थी.

कालूखेड़ा रतलाम के जावरा से तीन बार और दो बार मुंगावली से विधायक रहे. वे गुना संसदीय सीट से सांसद भी रहे. दिग्विजय सिंह के मंत्रिमंडल में महेंद्र सिंह कालूखेड़ा कृषि, सहकारिता और स्‍कूल शिक्षा विभाग के मंत्री रह चुके है. वे विधानसभा में लोक लेखा समिति के सभापति थे. कालूखेड़ा ने राजनीतिक, सामाजिक, सहकारिता व खेल से जुड़े कई पदों पर अहम भूमिका निभाई थी.

कालूखेड़ा नेशनल को-ऑपरेटिव डेयरी फेडरेशन ऑफ इंडिया, नेशनल काउंसिल ऑफ स्टेट एग्रीकल्चर मार्केटिंग बोर्ड, मप्र हाउसिंग बोर्ड, मप्र मिल्क को-ऑपरेटिव फेडरेशन, मप्र सीड्स एंड फॉर्म डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन सहित कई राष्ट्रीय संस्थाओं के चेयरमैन और मप्र क्रिकेट एसोसिएशन के वाइस प्रेसीडेंट के पद पर आसीन रह चुके है. 

पढ़िए देश-विदेश से जुड़ी छोटी-बड़ी ताज़ा खबरे न्यूज़ ट्रैक पर सीधे अपने मोबाइल पर 

अमेरिका में आर्थिक, राजनीतिक मामलों पर व्याख्यान देंगे राहुल गांधी

PM मोदी का फर्जी वीडियो ट्वीट करने पर दिग्विजय की बढ़ी मुश्किलें

बिहार में लालू का साथ नहीं छोड़ेगी कांग्रेस, राहुल की विधायकों को दो टूक

बिहार कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चौधरी से पार्टी हुई नाराज, हो सकती है जल्दी छुट्टी

राहुल कर रहे बिहार में कांग्रेस विधायकों से चर्चा, जान रहे बिखराव के कारण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -