अवैध उत्खनन पर सख्त हुए कलेक्टर रमेश भंडारी
अवैध उत्खनन पर सख्त हुए कलेक्टर रमेश भंडारी
Share:

छतरपुर: जिले में अवैध उत्खनन करना अब खनिज माफियाओं को मंहगा पडेगा। कलेक्टर रमेश भंडारी ने सोमवार को आयोजित हुई टास्क फोर्स समिति की बैठक में अधिकारियों को खनिज माफियाओं के विरूद्व कडी कार्यवाही करने के सख्त निर्देश दिये हैं।

इस बैठक में पुलिस अधीक्षक ललित शाक्यवार, वन संरक्षक श्री उचाडिया, खनिज अधिकारी संतोष सिंह विशेष रूप से उपस्थित थे। कलेक्टर ने इस बैठक में मौजूद अधिकारियों से कहा कि वे राजस्व विभाग, पुलिस विभाग, वन विभाग और खनिज विभाग की संयुक्त टीम बनायें तथा अवैध उत्खनन और उसका परिवहन करने वालों के विरूद्व कडी कार्यवाही करें।

कलेक्टर रमेश भण्डारी ने खनिज माफियाओं के विरूद्व कडी कार्यवाही करने का निर्णय 30 जनवरी को प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा वीसी में दिये गये निर्देशों के पालन में लिया है। इस वीसी में मुख्यमंत्री ने सभी कलेक्टरों को अवैध माइनिंग पर सिकंजा कसने के निर्देश दिये थे।

साथ ही छतरपुर जिले में कलेक्टर एवं एसपी द्वारा की गई कडी कार्यवाही की सराहना भी की थी। उन्होंने कहा कि पुलिस, वन, राजस्व और खनिज विभाग की एक संयुक्त टीम बनाई जायेगी और यह टीम पूरे जिले में सघन अभियान चलाकर अवैध उत्खनन करने वालों के विरूद्व कडी कार्यवाही करेगी।

इस बैठक में अब तक की गई कार्यवाही की समीक्षा भी की गई। पहली बार कलेक्टर ने निर्णय लिया है कि अवैध उत्खनन के मामले प्रत्येक सोमवार को आयोजित होने वाली समय सीमा पत्रों की बैठक में रखे जायेगें और उनकी समीक्षा भी की जायेगी।

गौरतलब है कि कलेक्टर रमेश भण्डारी ने जब से जिले की कमान संभाली है वे तभी से लगातार खनिज माफियाओं के विरूद्व अभियान चला रहे हैं। पहला मौका है जब जिले में बडे पैमाने पर जेसीबी मशीने, डंपर व टैªक्टर पकडे गये तथा उन पर 73 लाख का जुर्माना किया गया। 

और पढ़े-

अवैध उत्खनन परिवहन पर कठोरतम कार्रवाई होगी

वन कर्मियों की नाकामी के चलते बीहड़ हुआ वृक्ष विहीन

UP अवैध खनन की होगी CBI जांच, सुप्रीम कोर्ट ने हटाई रोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -