इमारत में है खूबसूरत झरना फिर भी लोगों को नहीं आ रहा पसंद

इमारत में है खूबसूरत झरना फिर भी लोगों को नहीं आ रहा पसंद

देश में किसी भी चीज़ को खूबसूरत और आकर्षक बनाने के लिए लोग पानी की तरह पैसा बहाते हैं, ताकि वो अनोखी चीज़ पर्यटकों को आकर्षित करे और इसे देखने के लिए लोग दूर-दूर से आएं. ऐसे ही अगर बात करें चीन की तो वहां बहुत सी चीज़े देखने लायक हैं और हमेशा ही ये देश अपनी अनोखी चीज़ों को लेकर चर्चा में बना रहता है. ऐसे ही चीन में एक बिल्डिंग बनाई गई है और काफी पैसा भी खर्च किया जा रहा है लेकिन फिर ही लोगों को वो पसंद नहीं आ रही.

दरअसल, चीन के लाइबियन इंटरनेशनल बिल्डिंग को कुछ इस तरह बनाया गया है कि 121 मीटर ऊंची इमारत से करीब 108 मीटर (350 फीट) की एक झरना गिरता हुआ दिखाई दे रहा है जो खूबसूरत तो है लेकिन लोगों को ये फ़िज़ूल खर्ची लग रहा है. आप देख ही सकते हैं इस झरने को जो काफी ऊंचाई से गिर रहा है और जिसने इसे बनाया है उसके लिए ये एक बदनामी का कारण बन गया है.

इस पर लोगों का कहना है कि ये पैसे की बर्बादी है और इस बिल्डिंग से पानी नहीं बल्कि पैसा बहाया जा रहा है जिसकी कोई जरूरत नहीं थी. इसके किस्से सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहे हैं और लोग अपनी-अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं और साथ ही अपनी बेशकीमती राय भी.

रिपोर्ट के अनुसार, इस इमारत को लुडी इंडस्ट्री ग्रुप ने बनाया है और बताया जा रहा है झरने का काम दो पहले ही पूरा हो चुका था लेकिन बाकी का काम अभी भी चल रहा है जिसे पूरा किया जा रहा है. इस काम के लिए रोज़ 2 लाख 4 हजार रुपए तक खर्च किए जा रहे हैं. इतना ही नहीं बिल्डिंग के मालिक ने ये बताया है कि झरने को चलाने के लिए हर घंटे 800 युआन यानी करीब साढ़े आठ हजार रुपए किये जा रहे हैं.

इस बिल्डिंग में एक शॉपिंग मॉल, कई दफ्तर और एक लक्जरी होटल बनाने की तैयार की जा रही है. इस झरने के लिए बारिश और ज़मीन के पानी का इस्तेमाल किया जा रहा है जो एक अंडरवाटर टैंक में जा कर जमा हो रहा है.

देख भाई देख..

सौतेली माँ ने बेटी के तोते पर निकाला गुस्सा और..

एक ही दिन में बना है ये अनोखा शिव मंदिर

अपनी उम्र को मात देकर यह काम कर रहीं हैं 89 साल की दादी

स्कूलों के अटेंडेंस टेबलेट में दिख रही अश्लील तस्वीरें, आईटी ने दिया ये जवाब

?