स्कूलों के अटेंडेंस टेबलेट में दिख रही अश्लील तस्वीरें, आईटी ने दिया ये जवाब

स्कूलों के अटेंडेंस टेबलेट में दिख रही अश्लील तस्वीरें, आईटी ने दिया ये जवाब

आजकल हर स्कूल और संस्थान में बायोमैट्रिक अटेंडेंस होने लगी है जिससे हाजिरी लगाना और भी आसान हो गया है. इससे कोई गड़बड़ नहीं होती है और रोज़ की हाज़िरी समय से लगती है. प्राइवेट संस्थान में बायोमैट्रिक अटेंडेंस तो लगती ही है लेकिन सरकारी स्कूल में टीचर के साथ-साथ बच्चों के लिए भी बायोमैट्रिक अटेंडेंस उपलब्ध हो गई है. इसी के लिए सरकारी स्कूलों में कंप्यूटर और टेबलेट दिए गए हैं ताकि अटेंडेंस में कोई परेशानी ना आये. लेकिन कई सरकारी स्कूलों ने इस पर शिकायत की है कि उनके कंप्यूटर और टेबलेट में कुछ अश्लील तस्वीरें आ रही हैं.

Video : गूगल अर्थ पर दिखा हैरानी भरा नज़ारा, चौंक रहे सभी

दरअसल, मामला है छत्तीसगढ़ का जहां के कुछ स्कूल जो दुर्ग, सरगुजा और बस्तर जिलों के हैं वहीं ये शिकायत आ रही है, जहां सरकारी अधिकारी इस परेशानी को सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं. स्कूलों के शिक्षकों ने शिकायत की है कि उपस्थिति दर्ज करने के लिए और स्कूल के कार्यों के लिए उन्हें कंप्यूटर और टेबलेट दिए गए हैं जिसमें टैबलेट की स्क्रीन पर अश्लील तस्वीरें दिख रही हैं.

तो इस तरह 'जूतों के डॉक्टर' को मिला उनका नया अस्पताल

इस बात की जानकारी आईटी विभाग को दी गई जिस पर उन्होंने बताया कि 'टैबलेट में इंटरनेट कनेक्शन है. इसलिए पहली नजर में ऐसा लगता है कि किसी ने कुछ एप्लीकेशन देखे हैं या फिर डाउनलोड किये हैं जिसके कारण उन्हें अश्लील तस्वीरों वाले स्पैम नज़र आ रहे हैं या फिर किसी मैसेज पर क्लिक कर दिया होगा.' आईटी विभाग से अभी और जानकारी नहीं मिली है. लेकिन इंटरनेट होने के कारण कई बार ऐसा होता है कि वो अपने आप ही कुछ तस्वीरें या साइट होम पेज पर लगा देता है जिससे देखने वाले को गलत लगता है. 

देख भाई देख..

देखो गब्बर लौट आया!!

Video : जब भगवान शिव से लिपट गया कोबरा

?