पूरे देश में हर्षोल्लास के साथ मना दिपावली का त्यौहार
पूरे देश में हर्षोल्लास के साथ मना दिपावली का त्यौहार
Share:

देश में ही नहीं विदेशों में भी दिवाली का त्यौहार पुरे जोश के साथ मनाया गया. देश का हर शहर रौशनी से जगमगा उठा. लोगों ने मिठाइयों और दूसरे उपहारों के साथ एक दूसरे को शुभकमानाएं दीं. रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दीपावली के अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए सबकी समृद्धि की कामना की.

पीएम मोदी ने देश के जवानो के साथ दिवाली मन कर खुशिया बिखेरी. इस मौके पर उनके साथ रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और सेना प्रमुख जनरल विपिन रावत भी मौजूद थे. 

खबरों कि माने तो मोदी नियंत्रण रेखा पर तैनात सेना और बीएसएसफ जवानों के साथ दीपावली मनाने सुबह गुरेज पहुंचे. उनकी यह यात्रा पूर्व घोषित नहीं थी. उन्होंने गुरेज घाटी में सैनिकों के साथ दो घंटे बिताए. यह क्षेत्र पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से काफी नजदीक है. इस क्षेत्र में पिछले 27 वर्षों में घुसपैठ करने वाले आतंकवादियों के साथ कई मुठभेड़ें हुई हैं.

दीपावली के मौके पर लोगों ने भी काफी मज़े किये. चलन के मुताबिक सभी ने  पटाखे जलाए और इसको लेकर बच्चों और युवाओं में खासा उत्साह देखा गया. इसके साथ ही वे उपहार दे कर एक दूसरे को  बधाई दी. सोशल मीडिया पर भी दिवाली का क्रेज़ देखा गया. फेसबुक. व्हाट्सऐप और ट्विटर का उपयोग करके दीपावली की शुभकामनाएं दीं गई.

दिल्ली में लोगों ने दीपावली के अवसर पर अपने घरों और दुकानों को फूलों और लाइट से सजाया तथा ‘रंगोली’ भी बनाई, हालांकि दिल्ली में पटाखों की बिक्री पर सुप्रीम कोर्ट के रोक लगाए जाने के बाद इस बार आतिशबाजी न के बराबर दिखी.

उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, पश्चिम बंगाल, गुजरात, जम्मू-कश्मीर सहित पूरे देश में में दीपावली का त्यौहार हषरेल्लास के साथ मनाया गया. देश के दक्षिणी हिस्से और पूर्वोत्तर में भी लोगों ने पारंपरिक अंदाज और हर्षोल्लास के साथ प्रकाश का पर्व मनाया.

 

Video : दिवाली का फनी माहौल कुछ ऐसा ही होता है

फूलों की लड़ियों के साथ दिखी मौनी रॉय, शेयर की फोटोज

दिवाली पर कुछ इस तरह कहर ढाया ईशा गुप्ता ने

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -