90's के दशक की क्यूट दादी के किरदार में नजर आती थी दीना पाठक
90's के दशक की क्यूट दादी के किरदार में नजर आती थी दीना पाठक
Share:

बॉलीवुड की कई फिल्मो में अपने किरदार से सभी को मोहित कर चुकी दीना पाठक तो आप सभी को याद ही होंगी। इनका जन्म 4 मार्च, 1922 में हुआ था। अपनी एक्टिंग की वजह से ये बॉलीवुड में काफी मशहूर रहीं थी और अपनी एक्टिंग की वजह से इन्होने सभी को पीछे छोड़ दिया था। अक्सर ही बॉलीवुड में इन्हे किसी की माँ या किसी की सास के किरदार में देखा गया है। क्यूट दादी का किरदार भी इन्होने खूब निभाया है। दीना ने बलदेव पाठक से शादी की जो एक कपड़े सिलने की दुकान चलाते थे, और वे राजेश खन्ना और दिलीप कुमार जैसे बड़े बड़े कलाकरों के कपडे डिजाइन करते थे। जैसे जैसे राजेश खन्ना के किरदार में गिरावट हुई वैसे वैसे बलदेव की दुकान में भी गिरावट हुई और उन्हें दुकान बंद करनी पड़ी। कुछ ही समय बाद बलदेव का निधन हो गया और दीना अकेली हो गई।

लेकिन उन्होंने अपने करियर में 120 से ज्यादा फिल्मों में अभिनय किया और साथ हे ईव गुजराती फिल्मो में भी नजर आई। दीना की दो बेटियां है जिनके नाम रत्ना और सुप्रिया है दोनों ही एक्टिंग की दुनिया में अपना नाम कायम कर चुकी है। रत्ना पाठक शाह को आप सभी जानते ही होंगे उन्होंने नसीरुद्दीन शाह से शादी की है

वहीं सुप्रिया पाठक ने पंकज कपूर से शादी की। दीना पाठक को आप सभी ने कई फिल्मो में देखा होगा जैसे - गोलमाल, खूबसूरत, मीरा, तमस, आदि। दीना ने अपने कई साल बॉलीवुड को दिए लेकिन 11 अक्टूबर, 2002 को उन्होंने सबका साथ छोड़ दिया। दीना ने जब मौत को गले लगाया तब वे 80 साल की थीं।

बोने कपूर को 'पापा' कहकर बुलाती थी श्रीदेवी

पति को सालगिरह की बधाई देती नजर आई रंगीला गर्ल

करण जौहर की इस फिल्म में नजर आने वाली थी श्रीदेवी, लेकिन अब..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -