B'Day Special : हॉलीवुड ने 'मोगेम्बो' को बुलाया था 'हवेली पर'
B'Day Special : हॉलीवुड ने 'मोगेम्बो' को बुलाया था 'हवेली पर'
Share:

बॉलीवुड के सबसे खूंखार विलेन कहे जाने वाले अमरीश पुरी आज भी सभी के दिलों में रहते हैं. अमरीश पुरी अब इस दुनिया में नहीं है लेकिन फिर भी वह आज सभी के चहिते हैं. अमरीश का जन्म 22 जून 1932 को हुआ था, और उन्होंने अपने करियर में 400 से भी कई ज्यादा मूवीज की. अमरीश को लोग विलेन के रूप में जानते है और उनके द्वारा निभाया गया मोगेम्बो का किरदार लोगों के दिलों में आज भी जिन्दा है. अमरीश ने अपने करियर की शुरुआत 40 साल की उम्र में की थी और उसके बाद वह फेमस होते गए.

लगातार अमरीश ने हिट और सुपरहिट मूवीज दी. अमरीश को लोग निशांत, मंथन, गांधी, मंडी, हीरो, कुली, मेरी जंग, नगीना, लोहा, गंगा जमुना सरस्वती, राम लखन, दाता, त्रिदेव, जादूगर, घायल, फूल और कांटे, विश्वात्मा, दामिनी, करण अर्जुन, और कोयला जैसी मूवीज के लिए जानते हैं. इन्होने खलनायक के रूप में अपने करियर को एक अलग ही मुकाम दिया. आज लोग अमरीश पुरी को उनके खलनायक वाले किरदार की वजह से याद रखे हुए हैं. लोग आज भी अमरीश को अपने दिलों में बसाएं हुए हैं और यह बात भी सभी जानते है कि आज तक अमरीश जैसा कोई खलनायक नहीं हुआ है.

अमरीश सभी के पसंदीदा विलेन है और आज भी लोग उन्हें उनके किरदार के लिए याद करते हैं. अमरीश उस समय में एक ऐसे कलाकार थे जिन्हे हॉलीवुड स्टार स्पीलबर्ग ने अपनी फिल्म के ऑडिशन के लिए अमेरिका बुलाया था. अमरीश हॉलीवुड में भी काफी पॉपुलर थे और उन्हें हॉलीवुड के सेलेब्स भी काफी पसंद करते थे. अमरीश पुरी भले ही अब हमारे बीच नहीं हैं लेकिन आज भी हमारे दिलों में वह जिन्दा हैं.

इंडियन 'टॉयलेट' से चीन का हुआ मोहभंग

बिग बॉस का ये कंटेस्टेंट 'कलंक' से करेगा बॉलीवुड डेब्यू

आप भी बन सकते हैं 'संजू'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -