सहवाग के हाथों में आई बड़ी जिम्मेदारी
सहवाग के हाथों में आई बड़ी जिम्मेदारी
Share:

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी धाकड़ बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और दिल्ली के पूर्व खिलाड़ी विनय लांबा को नाडा के डोपिंग रोधी अपील पैनल (एडीएपी) का सदस्य नियुक्त किया गया है. इस पैनल की अगुवाई सेवानिवृत जज आर वी ईश्वर करेंगे. सहवाग और विनय लांबा 6 सदस्यीय पैनल के सदस्य बने हैं. इस पनील के अन्य सदस्यों में सीनियर एडवोकेट विभा दत्ता मखीजा, डा. नवीन डांग और हर्ष महाजन है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ पैनल की आज करीब 2 घंटे तक बैठक चली, परन्तु सहवाग ने उसमे अपनी उपस्थिति दर्ज नही करवाई. इनके अलावा नाडा ने डोपिंग की दोषी रही पूर्व भारोत्तोलक कुंजारानी देवी को डोपिंग रोधी अनुशासन पैनल (एडीडीपी) के एक सदस्य के रूप में शामिल किया है. कुंजारानी देवी को डोपिंग मामले में 2001 में पकड़ा गया था, और उन्हें इसके लिए 6 माह का प्रतिबन्ध भी झेलना पड़ा था. उन्हें कोरिया में एशिया चैंपियनशिप में शक्तिवर्धक दवा के सेवन का दोषी पाया गया था.

अब वह पैनल के अन्य सदस्यों के साथ मिलकर यह निर्णय लेगी कि कोई खिलाड़ी दोषी है या नहीं. एडीडीपी में कुंजारानी के अलावा अखिल कुमार (मुक्केबाजी), रीत अब्राहम (एथलेटिक्स), जगबीर सिंह (हॉकी) और रोहित राजपाल (टेनिस) जैसे खिलाड़ी भी शामिल हैं. एडीडीपी के अध्यक्ष सेवानिवृत जिला एवं सत्र जज कुलदीप सिंह होंगे. इसके अन्य सदस्यों में मानिक डोगरा, नलिन कोहली, बीना गुप्ता और सुरभि मेहता (सभी एडवोकेट), विनोद डोगरा, डा. अंकित शर्मा और डा. चेंगप्पा शामिल है. 

यें भी पढ़ें-

सुरक्षा कारणों से स्थगित हुआ विंडीज का पाक दौरा

पूर्व खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने दिया धोनी को लेकर बयान

अपने ऐतिहासिक मैच के पहले दिन मुंबई के छूटे पसीने

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -