अपने ऐतिहासिक मैच के पहले दिन मुंबई के छूटे पसीने
अपने ऐतिहासिक मैच के पहले दिन मुंबई के छूटे पसीने
Share:

अपना ऐतिहासिक 500वां रणजी मैच खेल रही मुंबई की टीम के लिए मैच का पहला दिन बेहद ही निराश करने वाला रहा. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच के पहले दिन ही मुंबई की टीम 200 से भी कम के स्कोर पर आल आउट हो गयी. बड़ौदा के खिलाफ खेलते हुए मुंबई टीम पहली पारी में केवल 171 रन ही बना सकी. बड़ौदा की तरफ से सेठ ने 50 रन देकर पांच और मेरिवाला ने 52 रन देकर पांच विकेट चटकाए. ऐसी घातक गेंदबाजी के सामने मुंबई की तरफ से केवल कप्तान आदित्य तारे ही कुछ देर संघर्ष कर सके. हालांकि उन्होंने सबसे ज्यादा 50 रनो का योगदान दिया. उनके अलावा श्रेयस अय्यर ने भी 28 रन बनाए. इसके जवाब में बड़ौदा की टीम ने संभाल कर खेलते हुए पहले दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट पर 63 रन बना लिए है. दिन का खेल ख़त्म होने तक विष्णु सोलंकी 32 और आदित्य वाघमोडे 15 रन बना कर खेल रहे थे.

मुंबई को अपने इस ऐतिहासिक मैच में पहले बैटिंग करने का मौका मिला था लेकिन मुंबई की टीम इस मौके को भुनाने में नाकाम रही. बेहतरीन फॉर्म में चल रहे बड़ौदा टीम के गेंदबाज सेठ ने दिन के पहले ओवर में ही मुंबई के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की गिल्लियां बिखेर दीं और अगले ओवर में अनुभवी अंजिक्य रहाणे को भी अपना शिकार बना लिया. ये दोनों ही बल्लेबाज अपना खाता भी नहीं खोल पाए. तीन ओवरों के बाद मुंबई का स्कोर दो विकेट पर पांच रन था.

इसके बाद तारे और अय्यर ने तीसरे विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी की. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मेरिवाला ने अय्यर को आउट करके इस साझेदारी को तोडा. इसके बाद मुंबई टीम खुद को नहीं संभाल पाई और सूर्यकुमार यादव (10), सिद्धेष लाड (21) और अभिषेक नायर (10) भी क्रीज पर ज्यादा समय नहीं बिता पाए. वहीं निचले क्रम में धवल कुलकर्णी ने 17 और विजय गोहिल ने 16 रन बनाए.

एशेज से पहले इंग्लिस टीम का एक और गेंदबाज हुआ चोटिल

धोनी ने कीवी खिलाड़ियों को दी खुली चुनौती

उमेश यादव ने शरीर पर बनवाया नया टैटू

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -