आज सुबह की बड़ी ख़बरें
आज सुबह की बड़ी ख़बरें
Share:

आदिवासियों के अधिकार के लिए मनाया जाता है विश्व आदिवासी दिवस
रांची : दुनिया भर में कई दिवस मनाये जाते हैं ऐसे ही 9 अगस्त को विश्व आदिवासी दिवस मनाया जाता है. इसी तारीख को लगभग सभी आदिवासी दिवस का आयोजन किया जाता है जिसका चलन तेजी से बढ़ रहा है. इसका चलन झारखण्ड में तेज़ी से बढ़ रहा है और इसमें कुछ बदलाव भी किये जा रहे हैं. इसमें क्या बदलाव हुए हैं इसके बारे में विस्तार में जानकारी दे देते हैं.

महात्मा गाँधी जिन्ना को प्रधानमंत्री बनाना चाहते थे - दलाई लामा
नई दिल्ली : बौद्ध धर्म गुरु दलाई लामा ने एक विवादास्पद बयान दिया है. तिब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा ने बुधवार को कहा कि भारत के प्रधानमंत्री पद के लिए मोहम्मद अली जिन्ना महत्मा गांधी की पहली पसंद थे. दलाई लामा ने आगे कहा कि आज़ाद भारत का पहला प्रधानमंत्री बनने के लिए जवाहरलाल नेहरू थोड़े आत्म केंद्रित थे. 

बारामुला एनकाउंटर में आर्मी ने किये 5 आतंकवादी ढेर
श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के उत्तर कश्मीर के बारमूला जिले के रफीबाद वन क्षेत्र में बुधवार को हुए एक मुठभेड़ में चार आतंकवादी मारे गए और एक पैरा-कमांडो घायल हो गए. जब आतंवादियों की उपस्थिति के बारे में जब पता चला तो एक सेना सेना अधिकारी ने 9 पैरा कमांडो और 32 राष्ट्रीय कर्मियों के बल के साथ बारमूला  के दूनिवरा रफीआबाद जंगल में खोज के लिए भेज दिया गया. अधिकारी ने बताया कि जब ये खज चल रही थी जब जंगल में कई आतंकी मिले जो आग की तरह फैले हुए थे. 

क्यों कर रही है AAP राज्य सभा पोल का बहिष्कार ?
नई दिल्ली : गुरुवार यानी 9 अगस्त को  राज्यसभा के डिप्टी चेयरमैन के पद के लिए चुनाव होने हैं जिस पर काफी विवाद किये जा रहे हैं. लेकिन आम आदमी पार्टी के मुख्य मंत्री अरविन्द केजरीवाल इस चुनाव का बहिष्कार कर रहे हैं. वहीं उनकी पार्टी के सांसद संजय सिंह का ये कहना है कि मुख्य मंत्री अरविन्द केजरीवाल अपनी पार्टी के उम्मीदवार का समर्थन नहीं कर रहे हैं.

राज्यसभा उपसभापति चुनाव: एनडीए का एकता परिक्षण आज
नई दिल्ली : आज राज्यसभा के अगले उपसभापति के लिए चुनाव होना है. इस चुनाव के लिए एनडीए ने अपना उम्मीदवार पहले से ही घोषित कर दिया है. साथ ही आज कोंग्रस ने भी अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. एनडीए गठबंधन ने (JDU) के सांसद हरिवंश को अपने उम्मीदवार के रूप में आगे किया है, तो वही कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार के दौर पर बीके हरिप्रसाद का नाम आगे किया है. 

ख़बरें और भी...

बारामुला एनकाउंटर में आर्मी ने किये 5 आतंकवादी ढेर

प्रतापगढ़ के महिला आश्रय ग्रह में डीएम ने की छापेमारी

ये है दुनिया का सबसे ऊँचा गाँव जिसकी खूबसूरती में खो जायेंगे आप

करूणानिधि के पैतृक गांव ने खो दी अपनी पहचान

करूणानिधि के निधन पर कोर्ट में चल रही हैं ये 5 दलीलें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -