बांग्लादेश में फेसबुक पोस्ट के बाद भड़की हिंसा, 53 आरोपी गिरफ्तार
बांग्लादेश में फेसबुक पोस्ट के बाद भड़की हिंसा, 53 आरोपी गिरफ्तार
Share:

ढाका-  बांग्लादेश में हिंदू अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों के खिलाफ व्यापक हिंसा का मामला सामने आया है. आपको बता दे कि एक राजनीतिक दल ने चुनावों में फायदा हासिल करने के उद्देश्य से अशांति पैदा करने के लिए हिंदुओं पर यह हमला करवाने की बात सामने आयी है. जिसपर बांग्लादेश सरकार और प्रशासन ने मामले की गंभीरता को देखते हुए कार्यवाही की, और हमले में शामिल 53 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

गौरतलब है कि स्थानीय मीडिया के अनुसार, बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के एक युवक द्वारा कथित अपमानजनक फेसबुक स्टेटस लगाए जाने को लेकर उपजी अफवाह के बाद यह घटना हुई. वही पुलिस का आरोप है कि देश की सबसे बड़ी इस्लामी पार्टी जमात-ए-इस्लामी ने अगले संसदीय चुनावों के पहले अशांति पैदा करने के लिए हिंदुओं पर हमले किए है. यह पार्टी पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया के नेतृत्व वाली विपक्षी बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी (बीएनपी) की महत्वपूर्ण सहयोगी है.

बता दे कि रंगपुर पुलिस अधीक्षक मिजनुर रहमान ने घटनास्थल का मुआयना करने के बाद बताया कि चुनाव निकट देख जमात अशांति भड़काने की फ़िराक में है. साथ ही बताया कि पुलिस ने चार लोगों की पहचान की है, जिन्होंने हमले के लिए उकसाया. वही अधीक्षक जाकिर हुसैन के हवाले से कहा है कि पुलिस ने कोतवाली और गंगाचारा थाने में घटना पर दो मामले दर्ज किए हैं और अब तक 53 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है.

नाबालिग के साथ डॉक्टर ने की अश्लील हरकत

घर के बाहर गाड़ी रखने से मना किया तो जानलेवा हमला

प्यार में धोखा खाने पर कर रहे यह घिनौना काम

यूपी में 8 लाख की शराब और अवैध कारतूस जब्त

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -