बिजनेस स्कूल में पढ़ाई जाएगी बाहुबली की शौर्य गाथा

देश की सबसे सफल और रिकॉर्ड तोड़ कमाई करने वाली फिल्म बाहुबली-2 अब शैक्षणिक संस्थानों में भी अपनी सफलता के झंडे गाड़ेगी. जहां फिल्म के दोनों पार्ट ने देश-विदेश में खूब नाम और धन कमा कर कई कीर्तिमान स्थापित किए. वहीं, अब फिल्म ने अपने नाम एक और बड़ा कीर्तिमान दर्ज कर लिया हैं. हिंदी सिनेमा की यह फिल्म अब बिजनेस स्कूल में भी अपने शौर्य की गाथाएं गाएंगी. सबसे दिलचस्प और ख़ास बात यह है कि, आईआईएम अहमदाबाद द्वारा नए साल के सिलेबस में केस स्टडी के रूप में बाहुबली 2 को जोड़ा जा रहा है. आपको बता दे कि, इसी के साथ आईआईएम अहमदाबाद एशिया का पहला ऐसा बिजनेस स्कूल बन गया है, जो इस तरह के कोर्स अपने सिलेबस में जोड़ रहा हैं.

इस खबर की जानकारी देते हुए प्रोफेसर भारतन कन्डास्वामी ने कहा कि, हम इस नए साल के सिलेबस में फिल्म बाहुबली-2 की केस स्टडी को जोड़ना चाहते हैं. इसका मुख्य उद्देश्य छात्रों को सीक्वेल की महत्वता के बारे में बताना है. किस तरह से फिल्म का सीक्वेल और उसकी मार्केटिंग किसी मूवी को पैसे कमाने और पॉपुलेरटी के लिहाज से चिंतामुक्त कर सकती है ये उनके लिए जानना बेहद जरूरी है. 

प्रोफ़ेसर ने आगे बताया कि, स्टेनफोर्ड विवि के मुताबिक हर मूवी का प्रीक्वल उसके सीक्वल से ज्यादा कामयाब होता है, पर इसके बावजूद भी हर मूवी का सीक्वल अपने प्रीक्वल से ज्यादा पैसा कमाता है. ऐसा इसलिये होता है क्योंकि प्रीक्वेल की सफलता के आधार पर मार्केटिंग टेक्निक्स का इस्तेमाल कर, सीक्वेल में ज्यादा पैसा कमाने की बुनियाद रखी जाती है.

प्रवीण तोगड़िया की गिरफ़्तारी पर त्रिकोणीय बयान

बाहुबली को टक्कर देने को तैयार है 'महावीर कर्ण'

केंद्रीय विद्यालय के बच्चों को मिलेगी विशेष सुविधा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -