BSF की बहादुरी से पाक आया फ्लैग मीटिंग पर
BSF की बहादुरी से पाक आया फ्लैग मीटिंग पर
Share:

भारत-पाकिस्तान सरहद पर एक बार फिर आमने सामने है. हालात युद्ध जैसे बन रहे है. इन हालातो को काबू में लाने और शांति बहाली के लिए गुरुवार को पाकिस्तान रेंजर्स और बॉर्डर सिक्युरिटी फोर्स (BSF) के बीच फ्लैग मीटिंग कि गई है. पाकिस्तान की अपील पर हुई इस मीटिंग में दोनों ओर से सेक्टर कमांडर स्तर के अधिकारी ने शिरकत की. यह फ्लैग मीटिंग सुचेतगढ़ एरिया की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर हुई. इस फ्लैंग मीटिंग में BSF के DIG पीएस धीमान ने भारतीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व जम्मू सेक्टर में किया, जबकि सियालकोट के चेनाब रेंजर्स में सेक्टर कमांडर ब्रिगेडियर अमजद हुसैन ने पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल की और से बात रखी. 

पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल में विंग कमांडर समेत 10 अधिकारी शामिल रहे, जबकि भारतीय प्रतिनिधिमंडल में पांच अधिकारी शामिल रहे. 29 सितंबर 2017 के बाद ये दोनों मुल्को के बीच सेक्टर कमांडर स्तर की पहली बैठक थी. हाल ही में भारत-पाकिस्तान सीमा पर हुई भारी गोलाबारी के बाद दोनों देशों के सुरक्षा बलों के बीच यह पहली सेक्टर कमांडर स्तर की बैठक है.

इस सेक्टर कमांडर स्तरीय फ्लैग मीटिंग के दौरान बीएसएफ ने पाकिस्तान द्वारा की गई गोलाबारी पर कड़ा एतराज जताया. हालिया गोलाबारी के दौरान पाकिस्तान ने भारत में घुसपैठ भी कराने की कोशिश की, जिसको बीएसएफ ने नाकाम कर दिया. बीएसएफ ने चार जनवरी को अरनिया सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश कर रहे एक घुसपैठिया को भी ढेर कर दिया था.

ऐतिहासिक गणतंत्र दिवस के लिए तैयार है देश

दहशत से परेशान अवाम ने कहा कहीं और बसा दो हमें

इस वक्त बॉर्डर खून की होली खेल रही है -महबूबा मुफ्ती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -