कांग्रेस 22 फरवरी को करेगी विधानसभा का घेराव
कांग्रेस 22 फरवरी को करेगी विधानसभा का घेराव
Share:

भोपाल: राजधानी भोपाल में कांग्रेस आगामी 22 फरवरी को विधानसभा का घेराव करने जा रही हैं,जिसमें कांग्रेस के दिग्गज नेता कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ विवेक तन्खा भी शामिल होंगे। इस सिलसिले में कांग्रेस ने भोपाल के पीसीसी में आगामी 9  फरवरी को प्रदेश के सभी विधायकों और पदाधिकारियों की बैठक बुलाई हैं।

जिसमें विधानसभा घेराव के बारे में और आगामी चुनावों को लेकर चर्चा की जाएगी। कांग्रेस का मानना हैं की ये कांग्रेस का अब तक का सबसे बड़ा प्रदर्शन होगा, जिसमें तीन बड़े नेता शामिल होंगे। विधानसभा सचिवालय से जारी अधिसूचना में बताया कि मध्यप्रदेश विधानसभा के इस 39 दिवसीय बजट सत्र में सदन की कुल 22 बैठकें होंगी।

सत्र का आरंभ 21 फरवरी को राज्यपाल के अभिभाषण से होगा। इस दौरान आगामी वित्तीय-वर्ष 2017-2018 का बजट प्रस्तुत किया तथा शासकीय एवं अशासकीय कार्य संपादित किये जायेंगे। इस सत्र हेतु विधान सभा सचिवालय में अशासकीय विधेयकों की सूचनाएं 1 मार्च तक तथा अशासकीय संकल्पों की सूचनाएं 16 फरवरी तक प्राप्त की जाएंगी,

जबकि स्थगन प्रस्ताव, ध्यान आकर्षण तथा नियम 267 के अधीन दी जाने वाली सूचनाएं विधानसभा सचिवालय में 15 फरवरी से कार्यालीन समय में प्राप्त् की जाएंगी। बता दें कि यह बजट सत्र मध्यप्रदेश की चतुर्दश विधानसभाका तेरहवां सत्र होगा।

आपको बता दें की कांग्रेस भाजपा सरकार, पीएम मोदी और शिवराज सरकार को लगातार घेरने के प्रयास कर रहे हैं और अवैध रेत उत्खनन, नोटबंदी, दुष्कर्म जैसे मामलों को लेकर सरकार को घेरे हुए हैं।इसी सिलसिले में विधानसभा घेराव करने वाली हैं। मध्यप्रदेश का विधानसभा सत्र आगामी 21 फरवरी, मंगलवार से शुरू होगा, जो कि 31 मार्च, शुक्रवार तक चलेगा। 

और पढ़े-

कैलाश विजयवर्गीय का विवादित बयान

उद्धव ने भाजपा पर बंगारू रिश्वत मामले से कसा तंज

बीजेपी ने जारी की चौथी लिस्ट, उतारे 9 नए उम्मीदवार

शिवसेना ने कांग्रेस के साथ 'मैच फिक्सिंग' की बात से किया इंकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -