एशेज सीरीज: पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने दर्ज की शानदार जीत
एशेज सीरीज: पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने दर्ज की शानदार जीत
Share:

दो चिरप्रतिद्वंद्विओं ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही एशेज सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने शानदार जीत दर्ज की. दूसरी पारी में इंग्लैंड टीम को एक भी विकेट हासिल नहीं हुआ और ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से ये मैच अपने नाम किया. ऑस्ट्रेलिया अब 5 मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है. ब्रिस्बेन में खेले गए इस पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 170 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे ऑस्ट्रेलिया ने अपना एक भी विकेट गवाए बिना मैच के पांचवें दिन हासिल कर लिया.

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ओपनिंग करने आए दोनों ही सलामी बल्लेबाजों डेविड वॉर्नर और कैमरन बैंक्रॉफ्ट ने शानदार पारी खेल अपनी टीम को आसान जीत दिलाई. इस दौरान वॉर्नर ने (87) और बैंक्रॉफ्ट ने (82) रन बनाए. छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम के दोनों बल्लेबाजों ने इंग्लैंड को मैच में वापसी करने का एक भी मौका नहीं दिया. ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में शानदार आगाज किया और चौथे दिन यानी रविवार का खेल समाप्त होने तक होने तक 114 रन बना लिए थे.

मैच के पांचवें और आखिरी दिन ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए महज 56 रन की दरकार थी, जिसे उसने आसानी से हासिल कर लिया. इससे पहले इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में 195 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 170 रनों का लक्ष्य दिया. इंग्लैंड की तरफ से दूसरी पारी में सबसे ज्यादा रन जो रूट (51) ने बनाए. इसके अलावा जॉनी बेयरस्टो ने (42), मोइन अली ने (40) रनों की पारी खेली. वहीं ऑस्ट्रेलिया की तरफ से स्टार्क, हेजलवुड और लायन को 3-3 विकेट मिले जबकि कमिंस को एक विकेट हासिल हुआ.

 

धोनी ने किया विराट का समर्थन

स्पेनिश लीग- रियल ने मलागा को 3-2 से हराया

भारतीय मुक्केबाजों का अमेरिका दौरा रद्द

नागपुर टेस्ट- पहली पारी में भारत को मिली 405 रनों की बढ़त, श्रीलंका-21/1

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -