विधानसभा चुनावों में जीतना चाहती है AAP, रणनीति बनाने में जुटे अरविंद केजरीवाल
विधानसभा चुनावों में जीतना चाहती है AAP, रणनीति बनाने में जुटे अरविंद केजरीवाल
Share:

नई दिल्ली : आगामी दिनों में होने वाले विधानसभा चुनावों में आम आदमी पार्टी हर हाल में अपनी जीत चाहती है और इसके लिये न केवल अरविंद केजरीवाल ने रणनीति बनाना शुरू कर दी है वहीं अपने खास नेताओं को जिम्मेदारी सौंपने का भी कार्य प्रारंभ कर दिया है। गौरतलब है कि आगामी दिनों में पंजाब, गोवा के साथ ही गुजरात आदि क्षेत्रों में विधानसभा चुनाव होना है। सूत्रों ने बताया कि पार्टी इस बार ऐसी रणनीति के तहत चुनावी मैदान में उतरना चाहती है, ताकि अधिक से अधिक सीटों को हांसिल किया जा सके।

आपको बता दें कि पिछले करीब एक सप्ताह से अधिक समय तक आप प्रमुख और दिल्ली के सीएम धर्मशाला के दौरे पर थे और उन्होंने शुक्रवार को दिल्ली लौटते ही अपने नेताओं को बुलाकर विधानसभा चुनाव के लिये चर्चा की। इसके बाद उन्होंन अपने खास नेताओं को विधानसभा चुनाव होने वाले राज्यों की जिम्मेदारी सौंपकर उन्हें दौरा करने के लिये कहा है।

खुद ने रखा पंजाब का भार

लगता है कि आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के बाहर भी अपने पैर पसारने का मन अब पूरी तरह से बना लिया है और यही कारण है कि पार्टी होने वाले विधानसभा चुनावों को जीतने की रणनीति बनाने में फुंक-फुंककर कदम रख रही है। जिन्हें केजरीवाल ने राज्यों की जिम्मेदारी सौंपी है, उनमें मनीष सिसौदिया, सत्येंन्द्र जैन समेत कपिल मिश्रा व आशुतोष शामिल है। अरविंद केजरीवाल ने जहां अपने पास पंजाब की जिम्मेदारी रखी है तो वहीं सिसौदिया एवं जैन को गोवा की जिम्मेदारी दी है। इसके अलावा गुजरात राज्य की जिम्मेदारी उन्होंने मिश्रा तथा आशुतोष पर सौंपकर उन पर विश्वास जताया है।

विकास के नाम पर वोट की मांग

पार्टी सूत्रों ने बताया कि केजरीवाल पूरी तरह से रणनीति के तहत ही राज्यों में होने वाले चुनावों को जीतने का ख्वाब देख रहे है। इसके उन्होंने अपने खास नेताओं को भी दिशा- निर्देश जारी किये है। बताया गया है कि इन राज्यों में विकास के नाम पर वोट की मांग पार्टी करेगी वहीं दिल्ली के विकास माॅडल को भी जनता के सामने रखेंगे।

यूपी की चुनावी चालः 8 विधायक बीजेपी में हुए शामिल

दलित राजनीति पर चर्चा, छवि सुधारने के लिए घर-घर जाएंगे मोदी के मंत्री

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -