एम्बुलेंस देने से मना किया, चादर में लपेटकर ले गए हॉस्पिटल
एम्बुलेंस देने से मना किया, चादर में लपेटकर ले गए हॉस्पिटल
Share:

देश में स्वास्थ्य सेवाओं की हालत कितनी खराब है इसका एक उदाहरण हाल ही में आंध्र प्रदेश में देखने को मिला है. यहाँ पर विकास के नाम पर वोट मांगने वाली सरकारों पर तमाचा जड़ने वाली एक खबर आई है. खबर के अनुसार प्रसव पीड़ा से पीड़ित एक महिला को हॉस्पिटल ने एम्बुलेंस भेजने से मना किया जिसके बाद घरवालों ने पैदल ही हॉस्पिटल जाना सही समझा. 

मामला विशाखापट्टनम के कोटाउरतला गांव का है जहाँ पर शुक्रवार के दिन महिला को प्रसव पीड़ा शुरू हुई. इसके बाद ही घरवालों ने एम्बुलेंस को फोन किया लेकिन खराब रास्ते का हवाला देकर एम्बुलेंस ने भी आने से मना कर दिया. घरवालों ने भी बेडशीट का एक स्ट्रेचर बनाया और महिला को लेटाकर हॉस्पिटल की ओर बढ़ गए. 

बता दें, गाँव से हॉस्पिटल की दुरी करीब 10 किलोमीटर की है. घर से निकलने के बाद घरवालों ने कंधे देकर करीब 6 किलोमीटर का सफर पैदल तय किया उसके बाद किस्मत से इन लोगों को ऑटो मिल गया जिसके बाद सही वक़्त पर महिला हॉस्पिटल पहुंच गई. इस बारे में जब इलाके की विधायक और तेलगू देशम पार्टी की नेता अनीता से प्रश्न किया गया तो उन्होंने कुछ भी कहने से मना कर दिया था. आंध्रप्रदेश में इस समय स्वास्थ्य मंत्री नहीं है जिसके कारण लोगों को कई तरह की समस्यायों का सामना करना पड़ता है. 

शिक्षक ने की 9 वर्षीय बच्ची की क्रूरता से पिटाई

ज्योतिरादित्य सिंधिया के पुत्र का पदार्पण भाषण

कमलनाथ प्रदेश को छिंदवाड़ा न समझें- प्रभात झा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -