जाने महिलाओ के बिंदी लगाने के सेहतमंद फायदे
जाने महिलाओ के बिंदी लगाने के सेहतमंद फायदे
Share:

अब फैशन के चलते लड़किया बिंदी बड़े ही शौक से लगाती है, लेकिन क्या आप जानते है कि बिंदी लगाने से हमारी सेहत को फायदा है. अगर आपको नही पता है तो हम बता रहें कि बिंदी लगानें सेहत से जुड़े  कई फायदे है. जिन्हें जानकर आप हैरान हो जाएगें.

जानिए माथें में बिंदी लगाने से कई फायदे है. जानिए बिंदी लगाने से क्या है फायदे.

1-बिंदी चेहरे के मसल्स को मजबूत करता है जिससे खून का प्रवाह तेज हो जाता है और मसल्स को लचीला बनाती है जिससे आपके चेहरे में झुर्रियों का आना कम हो जाता है.

2-माथें के बीच में लगे होने के कारण यहां की नसों को उत्तेजित करता है. जिसके कारण कान की भीतर की मसल्स को सुदृढ़ करके कान को स्वस्थ रखने के साथ-साथ सुनने की शक्ति को बढ़ा देता है.

3-अगर आपको अच्छी नींद नही आती है तो आपके लिए बिंदी काफी फायदेमंद है, क्योंकि बिंदी लगाने से यह शरीर के ऊपरी भाग को शांत रखता है जिससे आपकी अच्छी मसाज हो जाती है. जिसके कारण आपको अच्छी नींद आती है.

4-बिंदी एक ऐसा श्रृंगार की चीज है जिसे हम माथें में दो भौंह के बीच थोड़ा दाहिने तरफ लगाते है. जहां शरीर के सभी नसें एक जगह मिलते हैं. इसको अग्नि चक्र कहते हैं. इस जगह को तीसरी आंख भी कहते हैं. अगर आप बिंदी लगाती है तो आपका मन शांत रहेगा. साथ ही आपको तनाव नही महसूस होगा.

5-अगर आपको साइनस की समस्या है तो आप बिंदी का इस्तेमाल जरुर करें, क्योंकि इस जगह की मसाज होने से खून का संचालन नाक के आस-पास अच्छी तरह से होने लगता है जिससे साइनस के कारण हुई सूजन कम हो जाती हा जिसके कारण आपकी नाक खुल जाती है और आपको आराम मिलता है.

सर्दियों में ड्राई आँखों की तकलीफ को न...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -